सोमवार, 29 दिसंबर 2008

मूलभूत सेवाओं से जुड़ी समस्याओं का योजनाबध्द ढंग से समाधान किया जायेगा-श्री कुशवाह

मूलभूत सेवाओं से जुड़ी समस्याओं का योजनाबध्द ढंग से समाधान किया जायेगा-श्री कुशवाह

गृह राज्य मंत्री नगर की विभिन्न बस्तियों के लोगों व मोतीमहल में कर्मचारियों से हुए रूबरू

ग्वालियर 26 दिसम्बर 08। गृह, परिवहन एवं जेल राज्य मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह आज नगर की विभिन्न बस्तियों में पहुंचे और पैदल चलकर लोगों की कठिनाइयां व समस्यायें सुनी। साथ ही मोतीमहल परिसर में पहुंचकर वे कर्मचारियों से भी रूबरू हुए।

       जन समस्याओं के समाधान के मकसद से नगर भ्रमण पर निकले गृह राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने संबंधित बस्तियों के लोगों को आश्वस्त किया कि मूलभूत सेवाओं से जुड़ीं समस्याओं का योजनाबध्द ढंग से समाधान किया जायेगा। उन्होंने कहा प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री की पहल पर विभिन्न विभागों के लक्ष्यों की पूर्ति के लिए सौ दिवसीय कार्य योजना बनाई गई है। मुख्यमंत्री ने विभागीय अधिकारियों को साफतौर पर हिदायत दी है कि अधोसंरचनात्मक कार्यों को तय की गई समय सीमा में पूरा किया जाय। गृह राज्य मंत्री ने कहा मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिये राज्य स्तर पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की भी साफतौर पर हिदायतें दी हैं। श्री कुशवाह ने नगर भ्रमण के दौरान आज माधव गंज व लाला का बाजार तथा नगर निगम के वार्ड क्रमांक 51,5253 आदि के लोगों से रूबरू हुए।

       गृह राज्य मंत्री मोती महल परिसर में पहुंचे और यहां क्रमिक धरने पर बैठे कर्मचारियों से मिले तथा उनकी समस्याओं के समाधान के लिए उचित पहल करने की बात कही। मोतीमहल परिसर में स्थित विभिन्न शासकीय कार्यालयों में पदस्थ कर्मचारियों से भी वे रूबरू हुए। उन्होंने इस मौके पर कहा कि प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों की सभी जायज मांगों को हल करने के लिए शिद्दत के साथ पहल की है और यह पहल आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा अब कर्मचारियों की भी जिम्मेदारी है कि वे मुस्तैदी से अपने दायित्व का निर्वहन करें और सरकार द्वारा जनहित मे संचालित योजनाओं को बेहतर ढंग से क्रियान्वित करने मे मददगार बनें।

 

कोई टिप्पणी नहीं: