शनिवार, 31 जनवरी 2009

तनाव प्रबंधन की कार्यशाला सम्पन्न

तनाव प्रबंधन की कार्यशाला सम्पन्न

ग्वालियर दिनांक 30.01.2009& नगर निगम द्वारा कर्मचारियों को कार्य के दौरान होने वाले तनाव से बचने के लिये आज नगर निगम के गालव विश्रांतिगृह में कर्मचारियों को तनाव प्रबंधन पर प्रशिक्षण दिया गया।

       तनाव प्रबंधन की इस कार्यशाला में लखनऊ से पधारे योगा एवं तनाव विशेषज्ञ डॉ. वर्धन द्वारा निगम अधिकारी/कर्मचारियों को तनाव कम करने के गुर सिखाये और कार्यशाला के दौरान उन्होंने कर्मचारियों को मोर्निंग वॉक, योगा, एक्यूप्रेशर तथा घरेलू दवाईयों से रोगमुक्त रहने के उपाय बताये। उन्होंने कहा कि यदि व्यक्ति एक घण्टे योगा, मोर्निंग वॉक के लिये निकालता है तो वह पूर्णत: निरोगी रह सकता है।

       निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा इस अवसर पर कहा कि कर्मचारियों की कार्य क्षमता को बढ़ाने के लिये उन्हें तनावमुक्त किया जाना अत्यंत आवश्यक है इसी उद्देश्य को पूर्ण करने के लिये तनाव प्रबंधन की यह कार्यशाला आयोजित की गई है यदि कर्मचारी स्वस्थ्य होगा तो वह नागरिको की समस्याओं को आसानी से हल कर सकेगा।

       आज की कार्यशाला में अपर आयुक्त सुरेश शर्मा, कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया, उपायुक्त सुरेन्द्र सिंह भदौरिया, अभय राजनगांवकर, एडीबी प्रभारी के.के. श्रीवास्तव, रामू शुक्ला, पी.एच.ई के समस्त सहायकयंत्री, अधीक्षण्ायंत्री चतुर सिंह यादव, जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव के साथ-साथ विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारियों ने कार्यशाला में भाग लिया। उक्त कार्यशाला गालव रेस्ट हाऊस में सायं 5.00 बजे आयोजित की गई ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: