शुक्रवार, 23 जनवरी 2009

कड़े संघर्ष में मास्टर्स अकादमी ग्वालियर पराजित

कड़े संघर्ष में मास्टर्स अकादमी ग्वालियर पराजित

ग्वालियर दिनांक 22.01.2009- नगर निगम ग्वालियर द्वारा आयोजित 73 वी अखिल भारतीय सिंधिया स्वर्ण कप हॉकी प्रतियोगिता के तहत आन्ध्रा इलेवन हैदराबाद के खिलाफ मास्टर्स अकादमी ग्वालियर कड़ा संघर्ष करते हुये 3-2 से हारकर बाहर हो गयी। दूसरे मुकाबले में इण्डियन ओवरसीज बैंक चैन्नई ने आई.सी.एफ. चैन्नई को एक के मुकाबले तीन गोलों से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया।

       रेल्वे हॉकी स्टेडियम में चल रही प्रतियोगिता के तहत आज खेले गये मैच में मास्टर स्पोटर्स अकादमी ग्वालियर की टीम आन्ध्रा इलेवन हैदराबाद के खिलाफ संघर्ष करते हुये 2 के मुकाबले तीन गोल से पराजित होकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई। मंध्यातर तक हैदराबाद की टीम 2-1 से बढ़त लिये हुये थी। मैच का पहला गोल 22 वे मिनट में मनी कल्लूराव ने किया, इसके बाद तुंरत हुये जबाबी हमले में मास्टर अकादमी में पैनल्टी कार्नर मिला जिसे विक्रम ने गोल में झुलाकर स्कोर को 1-1 से बराबरी पर ला खड़ा किया। मैच के 28 वे मिनट में एक शानदार मूव पर रमेश कृष्णा ने मास्टर अकादमी रक्षांपक्ति को घता बताते हुये गेंद को जाल में झुलाकर स्कोर 2-1 से हैदराबाद के पक्ष में किया। मैच के 60 वे मिनट में पैनल्टी स्ट्राक हासिल हुआ जिसे धूपक ने गोल में तब्दील कर गोल अंतर को 3-2 पर पहुंचाया और इसी स्कोर पर अम्पायर की लम्बी सीटी बज उठी मैच के दौरान मास्टर अकादमी को 5 ओर हैदराबाद को 3 पैनल्टी कॉर्नर मिले।

       आज का दूसरा मैच इण्डियन ओवरसीज बैंक चैन्नई और आई.सी.एफ. चैन्नई के बीच खेला गया जिसमें बेहतरीन खेल कौशल का प्रदर्शन देखने को मिल। दोनों ही टीमें राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों से सुसज्जित थी। इण्डियन ओवरसीज बैंक ने आई.सी.एफ. चैन्नई को एक के मुकाबले तीन गोल से शिरकत देकर अगले दौर में प्रवेश किया। मध्यांतर तक बैंक की टीम 1-0 से आगे थी। 16 वे मिनट में हुये एक मात्र गोल विनोद रापर की स्टिक से निकल मध्यांतर पश्चात एक बार फिर हमले दर हमले बोले गये और 55वे मिनट में बैंक को पैनल्टी कार्नर मिला जिसे कप्तान विमल नाथन ने खूबसूरती से गोल में बदलकर टीम की बढ़त को 2-0 तक पहुंचाया, इसके बाद हुये जबाबी हमले में विनोद कुमार मैदानी गोल कर आई.सी.एफ. के लिये एक गोल जुटाया । मेच के अंतिम क्षणों में 61वे मिनट में एक बेहतरीन मूव पर ब्रेक को पैनल्टी कार्नर मिला जिसे अदमसिनक्जियर ने गोल में तब्दील कर 3-1 की अजेय बढ़त दिलाई। मैच के दौरान बैंक को पांच व आई.सी.एफ. को तीन पेनल्टी कार्नर मिले।

       आर.सी.एफ. कपूरथला और इण्डियन एयरफोर्स दिल्ली के बीच खेला गया आज का अंतिम मैच काफी संघर्षपूर्ण रहा जिसमें इण्डियन एयरफोर्स दिल्ली एक के मुकाबले तीन गोलों से विजयी होकर अगले दोर में पहुंची। मध्यांतर तक इण्डियन एयरफोर्स दिल्ली 2-0 की अग्रता लिये हुये थी। यह दोनों की गोल पेनल्टी कार्नर से क्रमश: 6वे और 20 वे मिनट में रविन्द्र सिंह व संजय ने अपने खाते में दूसरे हाफ के 42 वे मिनट में गोल करने में कामयाबी मिली और एक शानदार मूव पर मिले पेनल्टी कार्नर को गुरूप्रीत सिंह ने गोल में तब्दील कर स्कोर को 2-1 तक पहुंचा। मैच के अंतिम क्षणों के 70 वे में मिनट में जंहा इण्डियन एयरफोर्स दिल्ली को पैनल्टी कॉर्नर की कार्यवाही पूरी की गई जिसे रविन्दर सिंह ने गोल में झुलाकर टीम को 3-1 की जीत दिलाई। मेच के दौरान कपूरथला को 7 पेनल्टी कॉर्नर मिले और तीनों ही गोल में बदले गये। नगर निगम खेल अधिकारी सत्यपाल सिंह चौहान के अनुसार कल दिनांक 23 जनवरी को पहला मैच सांई हॉस्टल भोपाल विरूध्द सेन्ट्रल रेल्वे मुंबई (11.00 बजे) दूसरा मैच आन्ध्रा इलेवन हैदराबाद विरूध्द स्पोट्र्स हॉस्टल राउरकलां (1 बजे) और तीसरा मैच साउथ सेन्ट्रल रेल्वे हैदराबाद विरूध्द इण्डियन एयरफोर्स दिल्ली (3 बजे) खेला जायेगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं: