शुक्रवार, 20 मार्च 2009

निगमायुक्त ने ग्वालियर क्षेत्र में कचरा प्रबंधन का निरीक्षण किया

निगमायुक्त ने ग्वालियर क्षेत्र में कचरा प्रबंधन का निरीक्षण किया

10 में से 9 स्थानों पर साफ-सफाई मिली

ग्वालियर दिनांक 19.03.2009- निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा आज नगर में कचरा प्रबंधन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त लक्ष्मणपुरा, रेल्वे कॉलोनी, आईस फैक्ट्री, कांचमिल, चंदनपुरा, तानसेन नगर, चार शहर का नाका, रानीपुरा, लधेड़ी इत्यादि क्षेत्रों में कचरे का डिब्बा खाली मिला। अशोक टॉकीज से कचरे के डिब्बे से कचरा बाहर पड़ा हुआ मिला। निगमायुक्त द्वारा संबंधित कर्मचारियों अथवा सीडीसी स्टाफ से कचरा शीघ्र ही उठवाये जाने का निर्देश दिया गया।

       आज के निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त द्वारा 10 कचरे के डिब्बे चैक किये जिनमें 9 स्थान पर कचरे के डिब्बे से कचरा उठा हुआ पायेगा। एक स्थान हजीरा चौराहा पर अशोक टॉकीज से कचरा डिब्बे के बाहर नीचे डला हुआ मिला। इस पर निगमायुक्त ने  कचरा प्रबंधन के मैनेजर कै0 नशीब सिंह को कचरा का कन्टेनर खाली न होने पर कसा। निगमायुक्त द्वारा सीडीसी कम्पनी के मैनेजर को हिदायत दी कि वे 24 घण्टे में कभी भी निरीक्षण कर सकते हैं यदि डिब्बे भरे हुये पाये गये तो उनकी कम्पनी के विरूद्व कठोर वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।

निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा निरीक्षण के दौरान कांचमिल नाला पर पेरेलल रोड का कार्य चल रहा था जो कि बंद पाया गया । निगमायुक्त द्वारा इंजीनियर प्रेम कुमार पचौरी को निर्देश दिये कि वे शीघ्र अतिशीघ्र कार्य चालू कराकर कार्य में तेजी लाकर कार्य को पूर्ण करायें ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: