बुधवार, 18 मार्च 2009

सम्पत्तिकर में कर संग्रहकों के साथ वसूली प्रभारियों की भी खिंचाई हुई

सम्पत्तिकर में कर संग्रहकों के साथ वसूली प्रभारियों की भी खिंचाई हुई

ग्वालियर दिनांक 16.03.2009& नगर निगम ग्वालियर द्वारा चलाये जा रहे सम्पत्तिकर वसूली अभियान के दौरान अभी तक मात्र 9 करोड़ 58 लाख रू. की वसूली की गई है। उक्ताशय की जानकारी सम्पत्तिकर उपायुक्त अभय राजनगांवकर द्वारा आज सायं सम्पत्तिकर निरीक्षकों तथा सहायक सम्पत्तिकर अधिकारियों की समीक्षा बैठक में निगमायुक्त डॉ. पवन शर्मा को दी।

श्री शर्मा द्वारा 20 प्रतिशत से कम वसूली करने वाले रामसिया गुर्जर, बाबाराव बिचारे, संजय जैन, अजय जैन, अश्वनी त्रिपाठी और आभा देशमुख के विरूद्व कठोर दण्डात्मक कार्यवाही के निर्देश दिये। निगमायुक्त द्वारा कर संग्रहकों को चेतावनी देते हुये कहा कि यदि लक्ष्यों की प्राप्ति में जानबूझकर किसी कर संग्रहक द्वारा कोताही बरतने की शिकायत पायी जाती है तो उसे पदानवत करके दरोगा बना दिया जावेगा।

निगमायुक्त द्वारा आज की बैठक मेें राजस्व तथा सम्पत्तिकर वसूली में कोताही बरतने पर सम्पत्तिकर के कर निरीक्षक शैलेन्द्र कौरव तथा राजस्व विभाग के कर निरीक्षक नवाब सिंह राणा को निलंबित करने के निर्देश दिये। बैठक के दौरान निगमायुक्त द्वारा 50 प्रतिशत से कम वसूली करने वाले सभी कर संग्रहकों के दो-दो वेतन वृध्दियां रोकने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आगामी 7 दिन बाद पुन: समीक्षा बैठक आयोजित की जावे तथा सम्पत्तिकर एवं राजस्व के उपायुक्त अपने-अपने अमले को दुरूस्त करें ताकि 31 मार्च तक वसूली के लक्ष्यों को प्राप्त किया जा सके। 

निगमायुक्त द्वारा आज की बैठक में कर संग्रहकों के अलावा सम्पत्तिकर वसूली प्रभारी ओमप्रकाश व्यास, जगदीश अरोरा तथा बालकदास मौर्य की विशेष खिंचाई की गई। उन्होंने निगम के उपायुक्तों और सहायक आयुक्तों को भी अपने अधीनस्थ अमले को अनावश्यक रूप से बचाये जाने पर कसा। उन्होंने कहा कि मेरे निर्देशों के बावजूद यदि अधीनस्थ अमले के विरूद्व निलंबन की कार्यवाही नहीं की जाती है तो संबंधित विभाग के विभाग प्रमुख भी प्रभावित होंगे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: