मंगलवार, 28 अप्रैल 2009

स्वाभिमान की रक्षा भी करूंगा और क्षेत्र का विकास भी : अशोक सिंह

स्वाभिमान की रक्षा भी करूंगा और क्षेत्र का विकास भी : अशोक सिंह

कांग्रेस प्रत्याशी नें जनसंपर्क और चुनावी सभाओं मे जनसेवा का संकल्प दोहराया

ग्वालियर 27 अप्रैल । ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस के लोकप्रिय, सहज उपलब्ध तथा मिलनसार प्रत्याशी अशोक सिंह ने क्षेत्र के मतदाताओं को भरोसा दिलाया कि मैं क्षेत्र और क्षेत्र के लोगो के साथ बेटे का फर्ज निभाऊंगा । ग्वालियर के स्वाभिमान और लोगो के आत्म-सम्मान की रक्षा और क्षेत्र की जरूरतों के अनुसार विकास कार्य करूंगा।

         श्री सिंह ने यह बात ग्वालियर शहर के विभिन्न क्षेत्रो में जनसंपर्क के दौरान तथा पोहरी विधानसभा क्षेत्र के बैराड़ सहित अन्य आधा दर्जन ग्रामों में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही ।

         श्री सिंह ने कहा कि ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस और कै0 श्रीमंत माधवराव सिंधियां ने विकास कार्य कराए । अब श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधियां विकास की इस प्रक्रिया को जारी रखने को लेकर आतुर है लेकिन यह तभी संभव होगा जब राजनीतिक ताकत उनके हाथ होगी । इसके लिए जरूरी है कि ग्वालियर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस भारी मतों से जीतें । उन्होने कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी है जो जाति, धर्म, संप्रदाय की नही आम आदमी, गरीब और किसानों की भलाई की बात सोचती है । उन्होने कहा कि इसी परंपरा पर चलते हुए श्रीमती सोनियां गांधी के मार्गदर्शन में प्रधानमंत्री डा0 मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस नीत यूपीए सरकार नेें ग्रामीण्ाो का रोजगार के लिए शहरों की ओर पलायन रोकनें तथा उनके परिवारों के लिए गांव मे ही रोजी-रोटी की व्यवस्था ुसनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना लागू की । किसानों को सही वोल्टेज वाली बिजली मिल सके इसके लिए राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना लागू की लेकिन राज्य सरकार ने कटौती करके गांवो की बिजली ही गुल कर दी । 

भाजपा और बसपा में भगदढ़ : ग्रामीण क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह का आम आदमी का नारा जादुई असर छोड़ रहा है । उनकी सादगी, सहजता, और मिलनसार स्वभाव लोगो को अपनी और खींच रहा है । युवाओं के लिए वे प्रेरणास्त्रोत बन गए है । इसके कारण आज बसपा और भाजपा के पांच सौ से ज्यादा युवाओं ने होटल सेन्ट्रल पार्क में आयोजित एक समारोह में पहुंचकर श्री सिंह से भेंट की और अपनी पुरानी पार्टियों को छोडकर अशोक सिंह के समर्थन में एकजुट होकर प्रचार में जुटने का संकल्प लिया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: