मंगलवार, 28 अप्रैल 2009

कांग्रेस को जिताकर प्रदेश की भाजपा सरकार को सबक सिखाएं : सुरेश पचौरी

कांग्रेस को जिताकर प्रदेश की भाजपा सरकार को सबक सिखाएं : सुरेश पचौरी

कांग्रेसजनों एवं समाज के विभिन्न वर्गो की विहंगम बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का आव्हान

ग्वालियर 27 अप्रैल । प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने आज दोपहर वहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं शहर के विभिन्न वर्गो के गणमान्यजनों की विहंगम बैठक को संबोधित करते हुए जनता जनार्दन का आव्हान किया कि प्रदेश की वादाखिलाफी भाजपा सरकार को सबक सिखाने एवं ग्वालियर के विकास एवं समृध्दि का नया युग प्रारंभ करने के लिए 30 अप्रैल को होने वाले मतदान मे कांग्रेस के लोकप्रिय प्रत्याशी श्री अशोक सिंह को ऐतिहासिक मतो से विजयी बनाकर लोकसभा में पहुचाएं ।

          श्री पचौरी ने कहा कि चुनाव के समय भाजपा ने जो वाादे किए थें, उनमें से एक भी पूरा नही हुआ है । किसानो के पचास हजार रूपए तक के कर्ज माफ नही हुए, बिजली संकट हल होने के बजाए और गंभीर हो गया है । जल संकट निर्विघ्न करने के लिए कोई प्रयास नही किए गए है, प्रदेश में रोजगार के नए साधन-संसाधन विकसित करने के बजाए एम पी पी एस सी में बाहरी राज्योें के युवाओं को भी आवेदन करने की सुविधा दे दी गई है जिससे म. प्र. के बेरोजगार युवाओं के समक्ष रोजगार के अवसर और कम हो गए है ।

         प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री पचौरी ने छटवें वेतनमान के नाम पर प्रदेश के कर्मचारीयों के साथ शिवराज सरकार द्वारा छलावा किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक अप्रैल को जब राज्यकर्मी अपने दफ्तरों मे वेतन लेने पहुचे तो उन्हें नई दर का वेतन नही मिला, इस तरह प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों को अप्रैल फूल बनाया । श्री पचौरी ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर गलत आंकड़े पेश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एनडीए सरकार के कार्यकाल में म. प्र. को जहां सिर्फ 39 हजार करोड़ रूपए मिले थें वही यूपीए सरकार के कार्यकाल में म. प्र. को विभिन्न विकास योजनाओं के लिए 68 हजार करोड़ रूपए दिए गए ।

         श्री पचौरी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने म. प्र. की भाजपा सरकार को किसानों के कर्ज माफी के लिए 1150 करोड़ रूपए दिए थे लेकिन भाजपा सरकार प्रदेश के किसानों को इसका लाभ नही दे पाई । राष्ट्रीयकृत बैकों ने तो किसानों के कर्ज माफ किए लेकिन प्रदेश के सहकारी बैंकों ने कर्ज माफ नही किए । श्री पचौरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ग्वालियर सीट पर तो ऐतिहासिक विजय दर्ज कराएगी ही, प्रदेश में भी अच्छी खासी तादाद में कांग्रेस को सीटें हासिल होंगी । इस अवसर पर कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वे अपने पक्ष में दिए गए एक-एक वोट का कर्ज क्षेत्र में चहुंमुखी विकास एवं लोगो की समस्याओं का त्वरित निराकरण करके चुकाने की कोशिश करेंगें । उन्होने कहा कि वे स्वंय को एक साधारण कांग्रेस कार्यकर्ता एवं आम नागरिक मानते है 30 अप्रैल को जनआर्शीवाद एवं जनशक्ति हासिल होने के बाद भी ग्वालियर की जनता हमेशा उन्हें अपने बीच में पाएगी एवं उनके घर के दरवाजे खुले रहेंगें । इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पर्यवेक्षक भूपेश बघेल, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रकाश खण्डेलवाल, प्रदेश महामंत्री अशोक शर्मा, ग्रामीण जिला अध्यक्ष अनरेश कैलासिया, स्वतंत्रता सैनानी डा0 रघुनाथ पापरीकर, पूर्व महापौर चिमन भाई मोदी, एन एस यू आई की प्रदेशाध्यक्ष रश्मि पवार शर्मा, कांग्रेस के प्रदेश सचिव पं. हरिओम शर्मा सेंथरी,  अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्ममण संगठन के अध्यक्ष रामबाबू कटारे, पं. वासुदेव शर्मा, पुरूषोत्तम भार्गव, युवक कांग्रेस अध्यक्ष आशीष प्रताप राठौड़, महिला कांग्रेस अध्यक्ष कुसुम शर्मा आदि उपस्थित थी ।

 

बैराड़ में पचौरी ने जनता से लिया अशोक सिंह को जिताने का वादा

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश पचौरी ने आज शाम बैराड़ में कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह के समर्थन में भीड़ भरी सभा लेते हुए मतदाताओं से क्षेत्र के विकास के लिए कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह को भारी मतों से जिताने का संकल्प कराया । लोगो ने हाथ उठाकर अशोक सिंह को विजय श्री दिलानें का संकल्प लिया । सभा में प्रदेश महामंत्री अशोक शर्मा, पूर्व मंडी अध्यक्ष एन. पी शर्मा, कांग्रेस के पोहरी ब्लॉक के अध्यक्ष सुरेश धाकड़, आदि मौजूद थे ।

 

 

कोई टिप्पणी नहीं: