रविवार, 24 मई 2009

6 कोल्ड स्टोरेज की जांच , मावा तथा घी के नमूने लिये

6 कोल्ड स्टोरेज की जां, मावा तथा घी के नमूने लिये

ग्वालियर 23 मई 09 । जिला प्रशासन ने आज नगर के आधा दर्जन कोल्ड स्टोरेज की सघन जांच की । जांच में एक कोल्ड स्टोरेज में 250 डलिया प्रदूषित मावा तथा तीन कोल्ड स्टोरेज में घी का भंडारण पाया गया । फूड एंड ड्रग इन्स्पेक्टर ने मावा जप्त कर लिया तथा मावा और घी के नमूने एकत्र कर लिये ।

       प्राप्त जानकारी के अनुसार बंसल कोल्ड स्टोरेज में मावा तथा गणपति कोल्ड स्टोरेज , प्रकाश कोल्ड स्टोरेज, महाकाल कोल्ड स्टोरेज पुरानी छावनी में बड़ी मात्रा में घी का भंडारण पाया गया । मिलावट की आशंका पर इस घी के नमूने ले लिये गये हैं । चारों कोल्ड स्टोरेज पर फेक्ट्री एक्ट के लायसेंस भी नहीं थे ।

       इसके अतिरिक्त सुदर्शन कोल्ड स्टोरेज ट्रांसपोर्ट नगर एवं सुदर्शन आइस कोल्ड स्टोरेज की भी जांच की गई । इन सभी कोल्ड स्टोरेज में अभिलेख संधारण की स्थिति दयनीय थी । इससे कर अपवंचन की आशंका निर्मित होती है। अत: अभिलेखों की जांच के आधार पर आगामी कार्यवाही की जावेगी ।

       जांच दल में फूड एंड ड्रग इन्स्पेक्टर , एसएलआर, रैवेन्यू इन्स्पेक्टर, पुलिस एवं होमगार्ड के जवान सम्मिलित थे । इस जांच दल का नेतृत्व श्री वेदप्रकाश अपर कलेक्टर ग्वालियर ने किया 

कोई टिप्पणी नहीं: