शनिवार, 23 मई 2009

ए.डी.बी. प्रोजेक्ट के अंतर्गत चल रहे कार्यों का निगमायुक्त द्वारा आकस्मिक निरीक्षण

ए.डी.बी. प्रोजेक्ट के अंतर्गत चल रहे कार्यों का निगमायुक्त द्वारा आकस्मिक निरीक्षण

ग्वालियर दिनांक 22.05.2009- निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने ए.डी.बी. योजना के अंतर्गत चल रहे विभिन्न कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण किया। सर्वप्रथम तिघरा स्थित नवीन निर्माणाधीन फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया गया। उक्त कार्य को शीघ्र किये जाने हेतु टाटा कन्सलटेंट एवं फर्म के प्रतिनिधियों को निर्देशित किया। साथ ही उन्होंने निरीक्षण के दौरान यह भी निर्देश दिये कि इस कार्य को पूर्ण करने हेतु निश्चित समयसीमा निर्धारित की जावे। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि कम्पनी से संबंधित प्रतिनिधि कल प्रात: 11.00 बजे एक्शन प्लान पर विस्तृत चर्चा करने हेतु कार्यालय में उपस्थित रहें।

       इसके बाद निगमायुक्त रक्कास टंकी के नीचे वेन्चुरी पर एडीबी के अंतर्गत चल रहे कनेक्शन कार्य भी निरीक्षण किया। साथ में चल रहे संबंधित अधिकारियों द्वारा निगमायुक्त को अवगत कराया गया कि इस कार्य के पूर्ण होने के पश्चात ग्वालियर क्षेत्र में जलप्रदाय में अत्यधिक सुधार आवेगा। इसी तरह पी.एच.ई. अधिकारियों द्वारा भी निगमायुक्त को अवगत कराया गया कि गोरखी में पुराने स्लूज बाल्ब के संधारण करने के पश्चात गोरखी क्षेत्र में पानी की बढ़ोत्तरी हुई है। वर्तमान में इसी तरह के सुधार का कार्य गोल पहाड़िया सब्जी मण्डी क्षेत्र में कराया जा रहा है। उक्त कार्य एक सप्ताह के अंतर्गत पूर्ण कर लिया जावेगा, कार्य पूर्ण होने पर गोल पहाड़िया क्षेत्र की पानी की समस्या का भी निदान हो जावेगा।

       निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा के साथ ए.डी.बी. प्रोजेक्ट प्रभारी के.के. श्रीवास्तव, उपायुक्त अभय राजनगांवकर, रामू शुक्ला, कार्यपालनयंत्री मोतीझील गौड़ एवं सहायकयंत्री एस.एल. बाथम उपस्थित रहे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: