बुधवार, 24 जून 2009

सतेन्द्र भदौरिया शांति समिति से पृथक

सतेन्द्र भदौरिया शांति समिति से पृथक

      ग्‍वालियर 23 जून 09, कलेक्‍टर एवं जिला दण्‍डाधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी के आदेशानुसार जिला स्‍तरीय शांति समिति से सतेन्‍द्र सिंह भदौरिया को पृथक कर दिया गया है । इसके साथ ही समिति के अन्‍य सदस्‍यों का चरित्र सत्‍यापन कराने के लिये पुलिस अधीक्षक को कहा गया है ।

अपर जिला दण्‍डाधिकारी श्री आर के. जैन ने बताया कि 76 सदस्यीय जिला स्तरीय शांति समिति में शामिल सतेन्‍द्र सिंह भदौरिया के सम्‍बन्‍ध में एक स्‍थानीय समाचारपत्र में फर्जी परीक्षा काण्‍ड नामक शीर्षक से एक समाचार प्रकाशित हुआ था जिसमें उन्‍हें पुलिस द्वारा कोर्ट पेशी पर ले जाते हुये चित्र दिखाया गया था इस प्रकार के सदस्‍य को जिला स्‍तरीय शांति समिति में में बनाये रखने से जनता में अनापेक्षित संदेश जाता है , इस बात को ध्‍यान में रखते हुये सतेन्‍द्र सिंह भदौरिया का नाम शांति समिति से विलोपित कर दिया गया है ।  

      उल्लेखनीय है कि साम्प्रदायिक सद्भाव बनाये रखने के लिये प्रमुख त्यौहारों के पूर्व शांति समिति की बैठक आयोजित की जाती है। इस समिति में प्रशासन के सहयोग हेतु विभिन्न राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों, विभिन्न समुदायों व वर्गों के अच्छे छवि के चरित्रवान, प्रभावशाली एवं सक्षम व्यक्तियों को नामांकित किया जाता है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: