मंगलवार, 28 जुलाई 2009

क्षेत्राधिकारियों की बैठक लेकर सफाई में कसाई के निर्देश

क्षेत्राधिकारियों की बैठक लेकर सफाई में कसाई के निर्देश

ग्वालियर दिनांक 28.07.2009- मेयर-इन-कांउसिल सदस्य एवं स्वास्थ्य प्रभारी राजेन्द्र जैन ने आज क्षेत्राधिकारियों की बैठक लेकर कचरा प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग की सेवाओं में आई ढील पर कर्मचारियों की खिंचाई की। उन्होंने आज विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान कर्मचारियों के समय पर न आने तथा हाजिरी लगाकर गायब हो जाने, क्षेत्राधिकारी और दरोगाओं के द्वारा कार्य में रूचि नहीं लेने को लेकर निगमायुक्त को पत्र लिखा है कि प्रात: 06.00 बजे से प्रतिदिन दो क्षेत्रीय कार्यालयों के कर्मचारियों की उपस्थित चैक की जाये तथा क्षेत्रीय कार्यालयों के अंतर्गत आने वाले वार्डों की सफाई व्यवस्था भी देखी जाये। नाली, सड़क पर निरंतर सफाई हो रही है अथवा नही यह भी देखा जाये। गंदगी पायी जाने पर अधिकारी, कर्मचारी के विरूद्व दण्डात्मक कार्यवाही की जावे। नाला-नाली सफाई पर भी प्रभावी नियंत्रण रखा जाये।

       उन्होंने कहा कि वर्षा का समय होने से मच्छर-मक्खी फैल रहे जिससे मौसमी बीमारियां फैलने का अंदेशा है इसलिये इन्हें भी रोकने का इलाज किया जावे। श्री जैन ने निर्देश दिये है कि उनके द्वारा निगम द्वारा संचालित औषधालयों का भी निरीक्षण किया जावेगा। श्री जैन ने आज की बैठक में क्षेत्रीय कार्यालय क्र. 6 में नाला सफाई की खरा  ्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुये नाला सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश दिये। उन्होंने स्वास्थ्याधिकारी को बताया कि कई क्षेत्रीय कार्यालयों पर ए.एस.आई. दरोगा व सहायक दरोगा नहीं है और कई पर अधिक है इनकी आवश्यकतानुसार स्थानांतरण होना चाहिये तथा कचरे के कंटेनर रोज उठने वाले, हफ्ते में उठने वाले कंटेनरों की अलग-अलग सूची बनाकर व्यवस्थित उठने की व्यवस्था भी की जाना चाहिये।

       विभिन्न क्षेत्राधिकारी द्वारा प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा निवेदन किया गया कि सी.डी.सी. कम्पनी द्वारा जो कार्य छोड़ा गया उसे पूर्ण करने के लिये 5 अतिरिक्त कर्मचारी दिये जावे। आज की बैठक में नगर निगम के दोनों सहायक कचरा प्रबंधन अधिकारी ब्रजेश सिंह तथा देवेन्द्र सिंह चौहान के साथ विभिन्न क्षेत्राधिकारी उपस्थित हुये।

 

कोई टिप्पणी नहीं: