बुधवार, 26 अगस्त 2009

नगर निगम के पांच वर्षीय कार्यकाल के ब्रोशर का विमोचन सम्पन्न

नगर निगम के पांच वर्षीय कार्यकाल के ब्रोशर का विमोचन सम्पन्न

ग्वालियर दिनांक 16.08.2009- स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नगर निगम ग्वालियर द्वारा वर्तमान नगर निगम परिषद के कार्यकाल 2005-2010 में हुये विकास कार्यों पर आधारित ब्रोशर आम नागरिक के लिये ''विश्वस्तरीय सुविधाओं को सहेजता हमारा ग्वालियर'' का विमोचन मेयर-इन-कांउसिल के जनकार्य प्रभारी रविन्द्र सिंह राजपूत एवं निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा किया गया। 10 पृष्ठीय इस फोल्डर में विगत पांच वर्षों में नगर निगम के विभिन्न विभागों तथा परियोजनाओं में किये गये विकास कार्यों की झलकियां प्रस्तुत की गई है। इस फोल्डर में ग्वालियर शहर में सतत जलप्रदाय करने की दिशा में नगर निगम परिषद द्वारा एशियन डवलपमेंट बैंक तथा डीएफआईडी के सहयोग से चलाये जा रहे प्रोजेक्ट उदय तथा प्रोजेक्ट उत्थान की गतिविधियों, कचरा प्रबंधन के क्षेत्र में ग्वालियर शहर को 10 चुनिंदा शहरों में शामिल किये जाने से लेकर प्रदेश की प्रथम लेण्डफिल साईट के निर्माण, हुडको तथा अन्य योजनाओं के सहयोग से पिछले पांच वर्षों में शहर में 115 सड़कों के उन्नयन, चौराहों, सड़कों के विकास, शहर में पांच वर्षों में विद्युत तथा पार्क आदि की सजावट पर किये गये 6 करोड़ के विकास कार्यों का उल्लेख किया गया है। नगर निगम द्वारा जारी 10 पृष्ठीय फोल्डर में प्रोजेक्ट उत्थान के तहत नगर निगम के प्रशासनिक सुधारों, कम्प्यूट्रीकरण, निगम भवन तथा निगम की विरासतों, खेलों के संरक्षण की दिशा में किये गये कार्यों को भी आकर्षक फोटो संग्रह द्वारा प्रदर्शित किया गया है।

       फोल्डर के अंतिम पृष्ठ पर शहर के नागरिकों को संदेश देते हुये महापौर विवेक नारायण शेवजलकर द्वारा अपने संदेश में लेख किया है कि अपने ग्वालियर के इतिहास धरोहरों और सांस्कृतिक परम्पराओं पर हमें गर्व है। नगर निगम ग्वालियर द्वारा नागरिकों को मूलभूत सुविधायें उपलब्ध कराने और जन-जन का जीवन स्तर पर ऊपर उठाने के लिये प्रयास किये गये हैं। उन्होंने अपने संदेश में ग्वालियर विकास के लिये क्रियान्वित की गई विभिन्न योजनाओं के पूर्णता की ओर पहुंचाने के लिये प्रत्येक ग्वालियरवासी को श्रेय दिया है।

       महापौर द्वारा अपने संदेश में ग्वालियर के नवनिर्माण में मील की पत्थर भूमिका निभाने वाले सभी सहयोगियों को भी धन्यवाद दिया है।         

 

कोई टिप्पणी नहीं: