सोमवार, 31 अगस्त 2009

तिघरा का जल शीघ्र ही हर कॉलोनी को-शेजलवकर

तिघरा का जल शीघ्र ही हर कॉलोनी को-शेजलवकर

ग्वालियर दिनांक 30.08.2009: वह दिन दूर नही जब ग्वालियर का प्रत्येक कॉलोनी वासी तिघरा फिल्टर पानी पियेगा। हमने पार्षदके प्रारम्भिक काल में सभी 60 वार्डो को पेयजल उपलब्ध कराने का संकल्प लिया था वह सपना अब पूरा होने को है उक्त उदगार महापौर विवेक नारायण शेजवलकर आज माधोनगर में पार्क की नवनिर्मित बाउण्ड्री वाल के लोकार्पण अवसर पर व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि शहर की पेयजल समस्या के स्थाई निधान के लिये निगम परिषद ने एडीबी केसहयोग से 15 बडी टंकियो का निर्माण प्रारंभ कर दिया है। इस योजना के तहत वार्ड क्र 38 के लिये 1 बडी टंकी श्री राम कॉलोनी में बनाये जाने हेतु कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है। इस टंकी से माधवनगर चेतकपुरी श्रीराम कॉलोनी के रहवासियों को तिघरा का फिल्टर पानी पिलाया जावेगा।      इस कार्यक्रम के लिये तिघरा पर एक नया ट्रीटमेंट प्लांट बनकर तैयार है। जो नम्बर से कार्य प्रारंभ कर देगा। उन्होने कहा की मुख्यमंत्री व अनूप मिश्रा के सहयोग से पेहसारी ककेटो तथा तिघरा को पाईप लाईन से जोडने की योजना पर कार्य शुरू हो गया है इस परियोजना के पूर्ण होने के बाद शहर में पेयजल समस्या से निजाद मिलेगी।

       उन्होने कहा कि स्थानीय नागरिक पानी वितरण मे ंसहभगिता दिखाते है तो हम माधव नगर की टंकी को तिघरा के पानी से भर सकते है। नागरिको द्वारा इस केलिये एक समिति बनाकर जल वितरण व्यवस्था अपने हाथ में लेनी होगी।

       नागरिको की मांग पर महापौर द्वारा क्षेत्र में 4 इंची सीवर लाईन को 16 लाईन इंची सीवर लाइनमें बदलने हेतु अनुमापन बनाने के निर्देश भी दिये गये।

       कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय पार्षद एवं पूर्व सभापति ने कहा की विवेक नारायण शेजवलकर ने ग्रह निर्माण मण्डल से कॉलोनी के हास्तान्तरण के समय जो बादा किया था आज पूरा कर दिया हैं ग्रह निर्माण मण्डल से प्राप्त राशि से कॉलानी के पार्क की बाउण्ड्री वाल, फूटपाथ तथा विघुत सजावट आज कॉलोनी वासियों को लोकार्पित की जा रही है।

       उन्होंने कहा की महापौर विवेक शेजवलकर द्वारा नगर निगम की प्रशासनिक व्यवस्था मे अनेक सुधार किये है। तथा कर संग्रहको को की मनमानी से मुक्ति दिलाने के लिये ऑन लाईन कर जमा करने की व्यवस्था भी आगामी सप्ताह मे शुरू की जावेगी।

 

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप मे ंनिगम के जनसम्पर्क अधिकारी डॉ प्रदीप श्रीवास्तव उपस्थित थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में माधव नगर विकास समिति के अध्यक्ष पीबीएस तोमर द्वारा अथितियो का स्वागत एवं परिचय कराया गया।

       कार्यक्रम के अंत में सभी उपस्थिति अतिथियों एवं नागरिको द्वारा माधव नगर की बाउण्ड्री पर वृक्षा रोपण भी किया गया। 

 

कोई टिप्पणी नहीं: