सोमवार, 28 सितंबर 2009

चिड़ियाघर में अत्याधुनिक प्रवेश द्वार का भूमिपूजन आज

चिड़ियाघर में अत्याधुनिक प्रवेश द्वार का भूमिपूजन आज

ग्वालियर दिनांक 27.09.2009- अपर आयुक्त सुरेश कुमार शर्मा द्वारा प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि आज दोपहर 12.00 बजे नगर निगम द्वारा संचालित गांधी प्राणी उद्यान में 41 लाख रू. की लागत से प्राणी उद्यान के अत्याधुनिक प्रवेश द्वार तथा लंगूर पिजड़े का भूमि पूजन ग्वालियर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जगदीश शर्मा द्वारा किया जावेगा।

       इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर विवेक नारायण शेजवलकर नगर निगम ग्वालियर करेंगे तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति बिजेन्द्र सिंह जादौन तथा जनकार्य प्रभारी रविन्द्र सिंह राजपूत उपस्थित रहेंगे। विज्ञप्ति में बताया गया कि चिड़ियाघर के अत्याधुनिक प्रवेश द्वार का निर्माण गांधी उद्यान की ओर 21 लाख रू. की लागत से निगम निधि से कराया जा रहा है तथा केन्द्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण द्वारा प्राणी उद्यान में हनुमान लंगूर के अत्याधुनिक एन्क्लोजर हेतु शतप्रतिशत अनुदान के रूप में प्रदान किये गये 20 लाख रू. की लागत से लंगूर एन्क्लोजर का निर्माण प्रांरभ होगा।

       वर्तमान में प्राणी उद्यान का अस्थाई गेट फूलबाग बारादरी के बाहर बनाया गया है। फूलबाग हेरीटेज जोन के तहत बारादरी के विकास तथा ईटालियन का विकास भी तेजी से गतिशील है। इनके विकास होने के बाद चिड़ियाघर आने वाले पर्यटक बारादरी पर बन रही वॉट क्लब तथा ईटालियन गार्डन के आधुनिक फब्बारों का भी आनंद ले सकेंगे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: