मंगलवार, 29 सितंबर 2009

निगम ने पिछले पांच वर्षों में विकास की कई इमारते खड़ी की : जगदीश शर्मा

निगम ने पिछले पांच वर्षों में विकास की कई इमारते खड़ी की : जगदीश शर्मा

ग्वालियर दिनांक 28.09.2009- महापौर विवेक नारायण शेजवलकर के कार्यकाल में अभी तक हुई विभिन्न परिषदों में सर्वाधिक कार्य हुये हैं। शहर के विकास की कई ईमारते खड़ी है उक्त उदगार ग्वालियर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जगदीश शर्मा द्वारा आज नगर निगम ग्वालियर द्वारा संचालित गांधी प्राणी उद्यान में 41 लाख रूपयें की लागत से बनने वाले चिड़ियाघर के प्रमुख प्रवेशद्वार तथा लंगूर एनक्लोजर के भूमि पूजन अवसर पर व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा किये कार्यों को सभी पार्षदों को मिलकर जनता के सामने ले जाना चाहिये इसके लिये पार्षदों में सकारात्मक सहयोग की भावना होना चाहिये।

       कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे निगम के महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि चिड़ियाघर को और अधिक आकृषक बनाने का प्रयास किया जा रहा है इसके लिये भारत के दूसरे चिड़ियाघरों से जानवर लाने के लिये चर्चाऐं अंतिम दौर में है। चिड़ियाघर के इस नवीन प्रवेशद्वार के बनने के बाद फूलबाग और अधिक आकृषक होगा। यहां पर नागरिक चिड़ियाघर के साथ-साथ वोट क्लब का भी आंनद ले सकेंगे। नवीन प्रस्तावित रोप-वे का टर्मिनल भी इसी गेट के पास है।

       सभापति बिजेन्द्र सिंह जादौन ने इस अवसर पर कहा कि शहर के विकास कार्यों के साथ-साथ चिड़ियाघर के विकास की कड़ी जुड़ गई है। निगम परिषद शहर के विकास के लिये कृत संकल्पित है।

       मेयर-इन-काउंसिल में जनकार्य प्रभारी रविन्द्र सिंह राजपूत ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा कि चिड़ियाघर को आत्मनिर्भर बनाने के लिये इसके पुराने गेट के पास दुकानों का निर्माण किये जाने की दिशा में कार्यवाही करना चाहिये।

       अधीक्षणयंत्री चतुर सिंह यादव ने प्रस्तावित कार्यों की जानकारी देते हुये बताया कि प्रस्तावित प्रवेशद्वार के डिजाईन के लिये भारत के अनेक चिड़ियाघरों का अध्ययन निगम के इंजीनियरों द्वारा किया गया 21 लाख की लागत से बनने वाले प्रवेशद्वार का शतप्रतिशत भुगतान निगम निधि से किया जावेगा तथा लंगूर एनक्लोजर हेतु केन्द्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण द्वारा शतप्रतिशत अनुदान के रूप में 20 लाख रू. प्रदान किये है।

       क्षेत्रीय पार्षद एवं पूर्व सभापति गंगाराम बघेले ने इस अवसर पर पधारे मुख्य अतिथि सभी गणमान्य नागरिकों को धन्यवाद किया।

       कार्यक्रम में एम.आई.सी. की सदस्य हेमलता भदौरिया, पार्षद मधु शाक्य, पार्षद उदय अग्रवाल, प्रभारी आयुक्त सुरेश शर्मा, अधीक्षणयंत्री चतुर सिंह यादव, उपायुक्त सुरेन्द्र सिंह भदौरिया, कार्यपालनयंत्री प्रेम पचौरी, वरिष्ठ भाजपा नेता कमल माखीजानी, मुरारीलाल मित्तल, नन्हे सिंह कुशवाह उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: