शुक्रवार, 23 अक्तूबर 2009

''समाधान एक दिन में'' योजनान्तर्गत शस्त्र लायसेंस का नवीनीकरण एक दिन में

''समाधान एक दिन में'' योजनान्तर्गत शस्त्र लायसेंस का नवीनीकरण एक दिन में

ग्वालियर 22 अक्टूबर 09'' समाधान एक दिन में'' योजनान्तर्गत कलेक्टर कार्यालय के परिसर में स्थित काउन्टर पर शस्त्र लायसेंसों का एक दिवस में नवीनीकरण किया जायेगा। इसके लिये आवेदक को आवश्यक दस्तावेजों की पूर्ति करना होगी।

      अपर जिला मजिस्ट्रेट श्री आर के. जैन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ग्वालियर जिले से जारी एवं पूर्व से दर्ज लायसेंसों का नवीनीकरण एक दिन में किया जायेगा। जो लायसेंस अनुविभागीय दण्डाधिकारी ग्वालियर, डबरा, भितरवार के यहां दर्ज हैं एवं उनके यहां से नवीनीकृत हो रहे हैं ऐसे लायसेंस का जन सामान्य की सुविधा की दृष्टि से उनके यहीं पर नवीनीकरण किया जायेगा। आवेदक को स्वयं उपस्थित होकर नवीनीकरण प्रोफार्मा में पूर्ण जानकारी सहित शुल्क जमा कर मूल लायसेंस सहित आवेदन प्रस्तुत करना होगा। साथ ही शस्त्र का निरीक्षण आवेदक को अपने निवास थाना क्षेत्र से कराना अनिवार्य होगा। लायसेंस पर थाना प्रभारी के हस्ताक्षर व सील सहित प्रविष्टि कराना अनिवार्य होगा।

      आवेदन प्राप्त करने का समय प्रात: साढ़े दस बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक तथा वापिसी का समय दोपहर दो बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक निर्धारित है। कलेक्टर कार्यालय परिसर में शस्त्र का लाना प्रतिबंधित रहेगा। लायसेंस नवीनीकरण के लिये शासकीय मद 0055पुलिस में शुल्क जमा करना होगा। शस्त्र लायसेंस नवीनीकरण के लिये निर्धारित शुल्क के अनुसार देशी टोपीदार गन के लिये 15 रूपये, 12 बोर गन के लिये 60 रूपये, एन पी.बोर रायफल के लिये 90 रूपये तथा पिस्टल/ रिवाल्वर के लिये 150 रूपये शुल्क रहेगा। '' समाधान एक दिन में'' योजनान्तर्गत प्रत्येक लायसेंसी को तीस रूपये की रसीद कटाना अनिवार्य होगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं: