शनिवार, 31 अक्तूबर 2009

राज्य कर्मचारियों के अनुरूप निगम कर्मचारियों को मंहगाई भत्ता दिया जाना स्वीकार

राज्य कर्मचारियों के अनुरूप निगम कर्मचारियों को मंहगाई भत्ता दिया जाना स्वीकार

ग्वालियर दिनांक 30.10.2009- नगर निगम मेयर-इन-कांउसिल की बैठक में आज निगमकर्मियों को राज्य शासन के कर्मचारियों की भांति मंहगाई भत्ता दिया जाना स्वीकार किया गया है। निगम कर्मचारियों को यह देय राशि माह दिसम्बर के वेतन में 19 प्रतिशत एवं माह फरवरी के वेतन में 22 प्रतिशत के हिसाब से प्रदाय की जावेगी।

       नगरीय जलप्रदाय एवं पर्यावरण सुधार परियोजना के अंतर्गत ग्वालियर क्षेत्र में वर्षात के जल निकास हेतु स्टॉर्म वॉटर डे्रन सिस्टम के निर्माण हेतु तकनिकी एवं प्रशासनिक स्वीकृति की पुष्टि मेयर-इन-कांउसिल द्वारा की गई।

नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा प्रकाशित म0प्र0 नगर पालिक अधिनियम, 1956 की धारा 132 की उपधारा (2) के खण्ड (ण) तथा धारा 133 के साथ पठित धारा 433 के अंतर्गत राज्य सरकार द्वारा नगर निगमों की सीमा से निर्यात किये गये माल पर सीमाकर के निर्धारण संग्रहण नियम 1996 में किये गये संशोधन से संबंधित राजपत्र असाधारण से मेयर-इन-कांउसिल के सदस्य सूचित हुये।

एकीकृत सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना एवं इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृध्दावस्था पेंशन योजना के हितग्राहियों को पेंशन राशि भुगतान किये जाने से संबंधित प्रस्ताव पर सैध्दांतिक स्वीकृति प्रदान की गई।

नगर निगम ग्वालियर द्वारा वर्ष 2009-10 के लिये खेल कलेण्डर तैयार किया गया है। उक्त खेल कलेण्डर के अनुसार नगर निगम द्वारा विभिन्न प्रतियोगितायें समय-समय पर आयोजित की जावेगी। उक्त कलेण्डर का मेयर-इन-कांउसिल द्वारा अनुमोदन किया गया। उक्त कलेण्डर अनुसार ही नगर निगम ग्वालियर द्वारा आगामी वित्तीय वर्ष में प्रतियोगितायें आयोजित की जावेगी जिसका विवरण संलग्न है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: