मंगलवार, 27 अक्तूबर 2009

टेलीगाँव कार्यक्रम में प्राप्त समस्याओं के निराकरण के लिये शिविर आयोजित

टेलीगाँव कार्यक्रम में प्राप्त समस्याओं के निराकरण के लिये शिविर आयोजित

ग्वालियर, 26 अक्टूबर 09/ ग्रामीण क्षेत्रों में शासकीय योजनाओं की प्रगति टेलीफोन पर जानने के लिये संभागायुक्त डा. कोमल सिंह द्वारा टेलीगांव कार्यक्रम शुरू किया गया है। टेलीगांव कार्यक्रम में ग्रामीणों की ओर से प्राप्त समस्याओं के निराकरण के लिये गत दिवस अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री आदित्य सिंह तोमर द्वारा ग्राम हस्तिनापुर में शिविर आयोजित किया गया । जिसमें कुल चार समस्याओं का अधिकारियों द्वारा मौके पर जाकर निराकरण किया गया । शेष चार समस्याओं का निराकरण 15 दिवस में कर दिया जायेगा ।

      संभागायुक्त डा. कोमल सिंह द्वारा टेलीगाँव कार्यक्रम के अन्तर्गत ग्राम हस्तिनापुर में शिविर लगाकर कार्यक्रम में प्राप्त समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी को दिये गये । इसी सिलसिले में गत दिवस ग्राम हस्तिनापुर में शिविर आयोजित किया गया । शिविर में जनपद प्रचायत मुरार के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व तहसीलदार सहित शिक्षा, पी.एच.ई.लोक निर्माण विभाग, महिला बाल विकास, खाद्य तथा स्वास्थ्य आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे । इन अधिकारियों द्वारा प्राप्त समस्याओं का स्थल पर निराकरण किया गया तथा शेष आवेदन पत्रों का निराकरण 15 दिवस में करने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया ।

      अनुविभागीय अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार टेलीगाँव कार्यक्रम में पी.एच.ई. विभाग की एक शिकायत, राजस्व विभाग की एक मांग व दो शिकायत, स्वास्थ्य विभाग की एक शिकायत, जनपद पंचायत की एक माँग व एक शिकायत, विद्यूत मण्डल की एक मांग प्राप्त हुई । इनमें से पी.एच.ई. की एक शिकायत एवं राजस्व विभाग की एक मांग व दो शिकायत का निराकरण स्थल पर ही कर दिया गया । जब कि स्वास्थ्य विभाग की एक शिकायत, जनपद पंचायत की एक माँग व एक शिकायत तथा विद्युत मण्डल की एक माँग शेष रही । जिन्हें 15 दिन में निराकृत करने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया गया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: