बुधवार, 25 नवंबर 2009

बाल फिल्म समारोह एक दिसम्बर से समारोह के सुव्यवस्थित संचालन के लिये कलेक्टर ने ली बैठक

बाल फिल्म समारोह एक दिसम्बर से समारोह के सुव्यवस्थित संचालन के लिये कलेक्टर ने ली बैठक

ग्वालियर 24 नवम्बर 09। मध्यप्रदेश बाल फिल्म समारोह के तहत एक से छ: दिसम्बर तक जिले के स्कूली बच्चों को शिक्षाप्रद बाल सुलभ फिल्में दिखाई जायेंगी। उक्त तिथियों में फिल्मों का प्रदर्शन प्रात: 9 बजे से 11 बजे तक ग्वालियर नगर के छ: छविगृहों व डबरा कस्बे के एक छविगृह में किया जायेगा। स्कूली बच्चों के लिये यह फिल्में नि:शुल्क रूप से प्रदर्शित की जायेंगी। जिले में बाल फिल्म समारोह के सुव्यवस्थित संचालन के लिये कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने आज जिला स्तरीय आयोजन समिति की बैठक लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिला कार्यालय में आयोजित हुई बैठक में सहायक आयुक्त आबकारी श्री के के. बिरला, जिला शिक्षा अधिकारी श्री धनराज ज्ञानानी, जिला परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान श्री सुभाष शर्मा व बाल फिल्म समारोह के प्रभारी श्री आई ए. जैदी सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

      कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने जिला शिक्षाधिकारी को हिदायत दी कि बाल फिल्म समारोह के तहत प्रदर्शित फिल्में शासकीय स्कूलों के साथ-साथ अशासकीय शिक्षण संस्थाओं के बच्चों को भी दिखायें। इसके लिये शिक्षण संस्थाओं को पहले से ही सूचित किया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि फिल्मों के प्रदर्शन के दौरान बच्चों को कोई कठिनाई नहीं होनी चाहिये। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाय कि फिल्म प्रदर्शन के दौरान अपात्र एवं असामाजिक तत्व शो में प्रवेश न करें।

      बैठक में बताया गया कि एक से छ: दिसम्बर तक चलने वाले बाल फिल्म समारोह के तहत ग्वालियर नगर में स्थित हरी निर्मल टॉकीज में ''छू लेंगे आसमान'' फिल्म का प्रदर्शन किया जायेगा। इसी तरह डिलाइट टॉकीज में हाथी का अण्डा'' यादव में हेडा होडा, कैलाश में '' करामती कोट'', मान मंदिर में ''लाड़ली'' व अल्पना में ''द गोल'  फिल्म का प्रदर्शन किया जायेगा। बाल फिल्म समारोह के तहत डबरा कस्बे के पुरेन्द्र पूरन चंद छविगृह में ''आसमान से गिरा'' फिल्म प्रदर्शित की जायेगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं: