रविवार, 24 जनवरी 2010

एम.पी.यू.एस.पी. के कार्यों की समीक्षा की गई। कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये गये।

एम.पी.यू.एस.पी. के कार्यों की समीक्षा की गई। कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये गये।

ग्वालियर दिनांक-22.01.2010& अपर आयुक्त सुरेश शर्मा द्वारा आज प्रोजेक्ट उत्थान के तहत नगर निगम के चयनित बस्तियों में चल रहे कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान एम.पी.यू.एस.पी. के प्रोजेक्ट ऑफीसर देवेन्द्र सिंह चौहान द्वारा अपर आयुक्त को अवगत कराया गया कि गुढ़ी ऊपर क्षेत्र में रोड नाली व सीवर का कार्य चल रहा है। सीवर का कार्य लगभग 70 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। रोड व नाली का कार्य प्रांरभ कर दिया गया है।

       अपर आयुक्त द्वारा एम.पी.यू.एस.पी. के इंजीनियरों को निर्देश दिये गये कि हरहाल में 31 मार्च तक गुढ़ी ऊपर क्षेत्र में गतिशील सभी कार्य पूर्ण कर लिये जावे। हुरावली रानीपुरा क्षेत्र में भी चल रहे कार्यों के विषय में देवेन्द्र सिंह चौहान द्वारा बताया गया कि रानीपुरा क्षेत्र में सीवर का कार्य पूर्ण हो चुका है तथा रोड़ व सीमेंट कंक्रीट का कार्य व नाले की बाउण्ड्री निर्माण का कार्य चल रहा है।

       कार्य की धीमी गति को देखते हुये अपर आयुक्त सुरेश शर्मा द्वारा रानीपुरा क्षेत्र में कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। नोडल ऑफीसर द्वारा बताया गया कि ठेकेदार को उक्त सभी कार्य 18 फरवरी तक पूर्ण करना है।

       अपर आयुक्त द्वारा निर्देश दिये गये कि डी.एफ.आई.डी. के तहत दिये गये सभी कार्य आगामी 31 मार्च तक हरहाल में पूर्ण कर लिये जावे। समीक्षा बैठक में एम.पी.यू.एस.पी. की डिजायन, सुपरवीजन व कंसलटेंसी टीम एवं निगम के उपयंत्री तथा योजना के तहत विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रहे ठेकेदारों से उनकी समस्याओं के विषय में अपर आयुक्त ने चर्चा की तथा कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।

 

कोई टिप्पणी नहीं: