सोमवार, 25 जनवरी 2010

नगर निगम के भवन अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

नगर निगम के भवन अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

ग्वालियर दिनांक-23.01.2010& नगर निगम आयुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने आज परिष्ठ अधिकारियों के आदेश की अवेहलना एवं शासकीय आविलेखो के सुरक्षा के प्रति लावरवाही वरतने के चलते नगर निगम के चारों भवन अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुये लेखाधिकारी को आगामी आदेश तक संबंधित भवन अधिकारियों के वेतन आहरित न करने के निर्देश दिये ।

       निगमायुक्त डॉ पवन कुमार शर्मा ने बताया कि जनकार्य विभाग (भवन शाखा ) की समीक्षा बैठकों के दौरान संबंधित भवन अधिकारियों को कई बार निर्देश दिये गये है कि प्रभार क्षेत्रांतर्गत क्षेत्रीय कार्यालयो संधारित भवन अनुज्ञा संबंधी नस्तियां तत्काल निगम मुख्यालय स्थित रिकोर्ड शाखा में जमा कराई जायें, लेकिन संबंधित अधिकारियों द्वारा आज दिनांक तक रिकोर्ड शाखा में संबंधित फाईले जमा नही करायी है, यह कृत वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश एवं आदेश की अवहेलना एवं शासकीय अभिलेखों की सुरक्षा के प्रति लापरवाही वरतने का द्योतक हैं। इसी के चलते निगामायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने संबंधित भवन अधिकारी से कारण बताओ नोटिस जारी करते हुये सात दिवस की अवधि में जबाव मांगा है कि क्यों ना आपके विरूद्व मध्य प्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण , नियंत्रण, अपील) नियम 1966 के प्रावधान के अंतर्गत कार्यवाही की जाये।

       वही निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने निर्देश दिये है कि समय सीमा में संतोष जनक जबाव प्राप्त न होने की दशा संबंधित आधिकारियों के खिलाफ आगामी कार्यवाही की जावेगी। इस के साथ ही निगमायुक्त डॉ. पवन शर्मा ने लेखाधिकारी नगर निगम ग्वालियर को आदेशित किया है कि सभी संबंधित भवन अधिकारियों का वेतन आगामी आदेश तक आहरित न किया जाये। अपर आयुक्त सुरेश शर्मा द्वारा आज जारी एक आदेश में पूर्व पुराना रिकोर्ड जमा करने के लिये भवन निरीक्षको के साथ साथ दो कर्मचारी भी लगाने के निर्देश दिये है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: