सोमवार, 25 जनवरी 2010

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने लिया मतदान का जायजा

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने लिया मतदान का जायजा

       ग्वालियर 24 जनवरी 10। जिले में तृतीय चरण के मतदान को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण रूप से सम्पन्न कराने के लिये कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी एवं पुलिस अधीक्षक श्री ए. सांई मनोहर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी लगातार मतदान केन्द्रों के संपर्क में रहे। कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक मतदान शुरू होते होते ही संयुक्त रूप से जनपद पंचायत क्षेत्र मुरार के विभिन्न मतदान केन्द्रों पर पहुँचे। उन्होंने जनपद पंचायत क्षेत्र मुरार के ग्राम मोहनपुर, सौंसा, उटीला, मानपुर, टिहोली, टांकोली, आरौली, हस्तिनापुर, सिरसौद, इकहरा, जनापुर, बिजौली, सोनी, गणेशपुरा, बड़ागांव व जलालपुर सहित इस जनपद पंचायतों के अन्य ग्रामों में बनाये गये मतदान केन्द्रों का जायजा लिया। कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक इसके बाद जनपद पंचायत क्षेत्र घाटीगांव में मतदान का जायजा लेने पहुँचे और मोहना, घाटीगांव व सहसारी आदि ग्रामों में बनाये गये मतदान केन्द्रों का जायजा लिया। इसी तरह अपर कलेक्टर श्री आर के. जैन, श्री आर के. मिश्रा व श्री वेदप्रकाश सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों समेत अन्य पुलिस अधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट व जोनल अधिकारी भी मतदान केन्द्रों के सतत भ्रमण पर रहे।

वाहनों पर रही कड़ी नजर

      जिले मे तृतीय चरण में मतदाता निर्भीक होकर मतदान कर सकें इसके लिये मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये थे। साथ ही मोबाइल वाहनों से अतिरिक्त पुलिस दस्ते भी हर मतदान केन्द्र पर नियमित रूप से पहुँचे। इस दौरान वाहनों के परिवहन पर पुलिस द्वारा कड़ी नजर रखी गई। पुलिस द्वारा जगह-जगह नाकेबंदी कर वाहनों की कड़ी जांच की गई और मतदाताओं को ढोने वाले वाहनों को सख्ती से रोका गया।

शांतिपूर्ण मतदान के लिये प्रशासन ने माना आभार

      जिले में त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन कार्यक्रम के तहत शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पन्न होने पर जिला प्रशासन ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया है। कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी तथा पुलिस अधीक्षक श्री ए. सांई मनोहर ने मतदाताओं, निर्वाचन में संलग्न शासकीय अमले व प्रिंट व इलेक्ट्रोनिक मीडिया के प्रति शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पन्न कराने में सहयोग देने के लिये धन्यवाद ज्ञापित किया है।

तीन चरणों में होगी मतगणना

      जिले में त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन कार्यक्रम के तहत तीन चरणों में मतों की गिनती की जायेगी। जिले की जनपद पंचायत डबरा की मतगणना 28 जनवरी, भितरवार की 30 जनवरी एवं जनपद पंचायत मुरार व घाटीगांव की मतगणना एक फरवरी को होगी। जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार डबरा जनपद पंचायत क्षेत्र में डाले गये मतों की गिनती 28 जनवरी को डबरा तहसील कार्यालय में की जायेगी। भितरवार जनपद पंचायत की मतगणना 30 जनवरी को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भितरवार मे तथा जनपद पंचायत मुरार व घाटीगांव की मतगणना एक फरवरी को ग्वालियर स्थित एम एल बी. कॉलेज में होगी। चारों जनपद पंचायतों की मतगणना निर्धारित स्थाल पर प्रात: 9 बजे से शुरू होगी।

अजयगढ़ में पंच पद के लिये हुआ पुनर्मतदान

      जिले की डबरा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत अजयगढ़ के मतदान केन्द्र क्रमांक-14 में आज पंच पद के लिये हुआ पुनर्मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। ज्ञात हो यहाँ के पंच पद के मत-पत्र में त्रुटि होने की वजह से 24 जनवरी को पुनर्मतदान कराया गया है। उल्लेखनीय है कि डबरा जनपद पंचायत में प्रथम चरण में 18 जनवरी को मतदान हुआ था।

कोई टिप्पणी नहीं: