रविवार, 31 जनवरी 2010

शहर को रखें स्वच्छ एवं साफ : डॉ. अंजली रायजादा

शहर को रखें स्वच्छ एवं साफ : डॉ. अंजली रायजादा

नागरिकों से सहयोग की अपील एवं कचरा प्रबंधन अधिकारियों को दिये निर्देश

ग्वालियर दिनांक-27.01.2010- शहर के सभी वार्डों को साफ व स्वच्छ रखने के लिये एम.आई.सी. सदस्य एवं स्वास्थ्य प्रभारी डॉ. अंजली रायजादा ने निगम के सभी कचरा प्रबंधन अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि अपने-अपने क्षेत्रों की व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद रखें तथा कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करे जिससे आमजनों को कोई परेशानी न हो तथा शहर का प्रत्येक वार्ड स्वच्छ और साफ दिखाई दे। डॉ. श्रीमती रायजादा ने नागरिकों से भी अपील की है कि वह नगर निगम के सभी अधिकारी/ कर्मचारियों का व्यवस्थायें बनाने में सहयोग करें।

       डॉ. श्रीमती रायजादा ने कचरा प्रबंधन अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि स्कूल, कॉलेज, अस्पतालों, मंदिरों, मस्जिदों एवं सभी धार्मिक स्थलों सहित शमशान घाट, कब्रिस्तान के आसपास साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें तथा क्षेत्राधिकारी इस प्रकार से काम करें कि जनता को पार्षदों के पास न जाना पड़े। इसके साथ ही सभी कर्मचारी नाले एवं सीवर चेम्बर की सफाई पर ध्यान दें। वहीं डॉ. रायजादा ने जनता से अपेक्षा की है कि घरों से निकलने वाले कूड़े-करकट को यथास्थान ही डालें तथा ऐसे समय पर डालें जब कर्मचारी उसे उठाकर ले जाये।

       इसके साथ ही डॉक्टर रायजादा ने चाट बाजार, संजय कॉम्पलेक्स, एम.एल.बी. रोड आदि ऐेसे सभी स्थानों के दुकानदारों से अपेक्षा की है कि जहां भी कचरा ज्यादा इकट्ठा होता है वहां वह कचरे को एक स्थान पर एकत्रित करें जिससे वहां सफाई करने में सुविधा होगी। 

 

कोई टिप्पणी नहीं: