सोमवार, 25 जनवरी 2010

भारत पर्व की तैयारियों ने निगमायुक्त ने जायजा लिया

भारत पर्व की तैयारियों ने निगमायुक्त ने जायजा लिया

ग्वालियर दिनांक-23.01.2010- निगमायुक्त डॉ पवन कुमार शर्मा द्वारा आज 26 जनवरी को मेला रंगमंच पर आयोजित भारत पर्व की तेयारियों का ए.डी.एम. आर के जैन के साथ निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त द्वारा निर्देश दिये गये कि भारत पर्व पर प्रस्तुति देने के लिये आने वाले कलाकार दल सुश्री कल्पना झोकरकर इंदौर एवं गायन सुश्री दमयंती भाटिया के दल की ग्वालियर में प्रवास के दौरान आवास की समुचित व्यवस्था की जाये। दल के साथ निगम के तीन उपयंत्री दल की विभिन्न व्यवस्थाओं के लिये नियुक्त किये जावे।

उन्होंने निर्देशित किया कि दल की मांग अनुसार स्टेज इत्यादि की व्यवस्था की जावे तथा भारत पर्व के कार्यक्रम स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों तथा मीषा बंदियों, समाजसेवी लेखकों, कलाकारों को आंमत्रित किया जावे।

निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा इसके पश्चात नगर निगम द्वारा बाल भवन में बनाये गये टे्रनिग व लर्निंग सेन्टर में किये गये इन्टीरियर डेकोरेशन का निरीक्षण करने भी गये। टे्रनिग व लर्निंग सेन्टर में एम.पी.यू.एस.पी. के नोडल ऑफीसर देवेन्द्र सिंह चौहान द्वारा निगमायुक्त को बताया गया कि अत्याधुनिक मीटिंग हॉल के रूप में विकसित इस वातानुकूलित टे्रनिग व लर्निंग सेन्टर के निर्माण पर 38 लाख रू. का व्यय आया है। इस टे्रनिग व लर्निंग सेन्टर में बनाये गये मीटिंग हॉल में 50 लोगों के बैठने की व्यवस्था है तथा एल.सी.डी. प्रोजेक्टर इत्यादि की भी सुविधा है।

हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा इस टे्रनिग व लर्निंग सेन्टर का उद्धाटन किया गया था।

 

कोई टिप्पणी नहीं: