बुधवार, 24 फ़रवरी 2010

एक दिन में जमा हुआ 25 लाख रुपए समपत्तिकर. आधा सैकड़ा से अधिक वार्डों में लगे समपत्तिकर शिविर

नगर निगम के मेगा सम्पत्तिकर शिविरों को मिला बम्पर रिस्पॉन्स

एक दिन में जमा हुआ 25 लाख रुपए समपत्तिकर. आधा सैकड़ा से अधिक वार्डों में लगे समपत्तिकर शिविर

ग्वालियर दिनांक-21.02.2010-     नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे राजस्व वसूली अभियान के तहत आज नगर निगम द्वारा शहर के विभिन्न वार्डों में लगभग 50 से अधिक स्थानों पर सम्पत्तिकर जमा करने के लिये शिविरों का आयोजन किया गया। इन शिविरों को आम जनता का अच्छा सहयोग मिला तथा आज एक ही दिन में शहर में लगभग 25 लाख रू. सम्पत्तिकर जमा हुआ है। इस शिविर को मिले जनता के सहयोग को देखते हुये निगम प्रशासन द्वारा भविष्य में भी इस प्रकार के शिविर आयोजित करने पर विचार किया जा रहा है।

       उपायुक्त सम्पत्तिकर अभय राजनगांवकर ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2009-10 के लिए शेष बचे दो माह फरवरी एवं मार्च का ही समय शेष रह गया है जिसको देखते हुए निगमायुक्त डा पवन कुमार शर्मा ने आमजनों की सुविधा के लिए वित्तीय वर्ष के शेष दो माह के लिए रविवार को विभिन्न वार्डों में मेगा कैम्प आयोजित कर आमजनों को सम्पत्तिकर जमा करने की सुविधा प्रदान की गई।

करदाताओं की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुये यह निर्णय लिया गया है कि वार्ड के अन्तर्गत बड़े मोहल्ले, कॉलोनी, बाजार, मल्टी आदि ऐसे क्षेत्र जहॉ अधिक संख्या में करदाता एकत्रित हो सकते हों, ऐसे स्थानों पर कर जमा हेतु कैम्प आयोजित किये जायेंगे। इसी क्रम में आज दिनांक 21 फरवरी 2010 (रविवार) को प्रात: 9:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक निम्नानुसार वार्डवार कैम्प लगाया गया। इन सभी शिविरों में आम जनता का अच्छा सहयोग मिला तथा सभी शिविर स्थलों पर सुबह से सम्पत्तिकर जमा करने के लिये जनता की भीड़ लगी रही तथा शाम होते-होते सभी वार्डों में कुल मिलाकर लगभग 25 लाख रू. सम्पत्तिकर के रूप में जमा किया गया जो कि अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। वहीं इन शिविरों को जनता द्वारा मिले अच्छे सहयोग के चलते निगम प्रशासन अब आगामी दिनों में इस प्रकार के शिविरों का आयोजन करने की तैयार कर रहा है।

दुकानदारों ने की उपायुक्त सम्पत्तिकर से मंगलवार को शिविर आयोजित करने की मांग

नगर निगम प्रशासन द्वारा आम जनता की सुविधा के लिये आज विभिन्न वार्डों में आयोजित किये गये सम्पत्तिकर मेगा शिविरों के दौरान शहर के दुकानदार एवं व्यापारी भाईयों ने उपायुक्त सम्पत्तिकर अभय राजनगांवकर से निवेदन किया है कि चूंकि उनका अवकाश मंगलवार को होता है इसलिये मंगलवार को इस प्रकार के शिविर आयोजित किये जायें तो इसका शहर के सभी दुकानदारों का लाभ मिलेगा। इसको देखते हुये उपायुक्त सम्पत्तिकर ने यह आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही भविष्य में मंगलवार को भी इस प्रकार के मेगा शिविरों का आयोजन किया जायेगा।

महाराज बाड़े पर लगेगा मेगा कैम्प

उपायुक्त सम्पत्तिकर अभय राजनगांवकर ने बताया कि आज के मेगा कैम्प में मिले नागरिकों के सहयोग को देखते हुये अब शीघ्र ही महाराज बाड़े पर विक्टोरिया मार्केट के सामने सम्पत्तिकर जमा करने के लिये मेगा कैम्प का आयोजन किया जायेगा जिससे आसपास के दुकानदार एवं व्यापारी भाई अपना सम्पत्तिकर बिना किसी असुविधा के जमा करा सके।

 

कोई टिप्पणी नहीं: