शनिवार, 20 फ़रवरी 2010

जनसुनवाई में हुआ अनेक समस्याओं का निराकरण

जनसुनवाई में हुआ अनेक समस्याओं का निराकरण

महाराज बाड़ा सहित उपनगरीय कार्यालयों पर हुई जनसुनवाई

 

ग्वालियर दिनांक- 16.02.2010- नगर निगम के मुख्यालय बाड़ा सहित शहर के सभी उपनगरीय कार्यालयों में आज आमजन की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए जनसुनवाई की गई। इस दौरान महाराज बाड़ा स्थित निगम के कार्यालय पर लगभग दो दर्जन समस्याएं सुनी गई वहीं शहर के अन्य उपनगरीय कार्यालयों में भी अनेक समस्याओं का तत्काल निराकरण कराया गया।

प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय शिवराज ंसिंह चौहान की मंशानुरुप प्रत्येक मंगलबार को प्रदेश भर में आमजन की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए जनसुनवाई का आयोजन किया जाता है जिसके तहत नगर निगम के मुख्य कार्यालय एवं सभी उपनगरीय कार्यालयों में जनसुनवाई का आयोजन किया जाता है जिसके अंर्तगत आज महाराज बाड़ा स्थित निगम के मुख्यालय पर नगर निगम के अपर आयुक्त कौशलेन्द्र ंसिह भदौरिया एवं सुरेश शर्मा ने जनसुनवाई करते हुए दर्जनों नागरिकों की समस्याएं सुनी गई। जिसमें अपर आयुक्तद्वय ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसुनवाई के दौरान आने वाली आमजनों की समस्याओं का तत्काल निराकरण कराया जाए।

महाराज बाड़े स्थित कार्यालय पर की गई जनसुनवाई के दौरान कुल 22 जनसमस्याएं आयी जिसका अपर आयुक्तद्वय द्वारा तत्काल यथासंभव निराकरण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। जनसुनवाई के दौरान लाला का बाजार निवासी शिवकुमार सादवानी ने उनके घर के सामने की सीवर लाइन खुलवाने की गुहार लगाई जिसके लिए पी.एच.ई. प्रोजेक्ट को तत्काल निर्देशित किया गया। नूरगंज निवासी राजेन्द्र ंसिंह ने उनके क्षेत्र से अतिक्रमण हटवाने की गुहार लगाई जिसके लिए ई ई भवन को निर्देशित किया गया। वहीं शिन्दे की छावनी निवासी दिनेश ंसिह कुशवाह द्वारा उनके क्षेत्र से भैंसो का तबेला हटवाने मांग की जिसके लिए स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया।

वहीं एकता विहार कालोनी निवासी जी के राजदार ने उनके बंद नल कनेक्शन को चालू कराने की मांग की जिसके लिए संबंधित पीएचई अधिकारी को निर्देशित किया गया। वहीं मुरार हुरावली निवासी बैजनाथ बघेल ने उनके खिलाफ की गई झूठी शिकायत की जांच कराने की मांग की। वहीं चावढ़ी बाजार मोहल्ला निवासियों ने गुहार लगाई कि उनके क्षेत्र में सीवर व पानी की लाइन डलवाई जाए जिसके लिए एसई जनकार्य एवं एडीबी के अघिकारियों को निर्देशित किया गया।

इसके साथ ही किन्चुरकर की गोठ के निवासियों ने क्षेत्र की सटीट लाइट ठीक कराने की मांग की। वहीं नौगजा रोड के निवासियों ने शुभम कॉम्प्लेक्स के पास लगने वाले अवैध चाय के ठेले को हटवाने की मांग की और जिन्सी नाला नम्बर 3 निवासी प्रेम ंसिह कुशवाह ने घर के बाहर से कूड़े का डब्बा हटवाने की मांग की। जिसके लिए स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया। वहीं नयाबाजार क्षेत्र क़े पूर्व पार्षद घनष्याम दास गुप्ता ने क्षेत्र के अन्डरग्राउन्ड पेशाबघर को शुलभ कॉक्प्लेक्स को सौंपने की मांग की। वहीं चन्द्रनगर निवासी जगदीश राय द्वारा विभिन्न समस्याओं को लेकर अपनी शिकायत पत्र सौंपा गया जिसको लेकर अधिकारियों द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

वहीं चिटनिस की गोठ निवासी रामचंन्द्र आरस ने चेम्बर के ढक्कन लगवाने एवं एम एल माधवानी ने सीवर लाइन साफ कराने का आग्रह किया गया। इसके साथ ही वायु नगर निवासियों द्वारा विभिन्न समस्याओं को लेकर एवं दौलतगंज निवासी रामकष्ण शर्मा द्वारा उनके क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने की मांग की गई जिसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस अवसर पर अपर आयुक्त कौशलेन्द्र ंसिह भदौरिया, सुरेश शर्मा, उपायुक्त देवेन्द्र ंसिह चौहान, सुरेन्द्र ंसिह भदौरिया, अधीक्षणयंत्री पी.एच.ई., अधीक्षणयंत्री श्री कुलश्रेष्ठ, लेखा अधिकारी श्री बाथम, स्वास्थ्य अधिकारी, जनकल्याण अधिकारी आदि अधिकारी उपस्थित थे।

 वहीं मुरार उपनगरीय कार्यालय में उपायुक्त डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव द्वारा तथा अन्य उपनगरीय कार्यालयों में ग्वालियर व लश्कर पूर्व व लश्कर पश्चिम में भी सहायक आयुक्तों द्वारा जनसुनवाई की गई। इस दौरान अनेक समस्याओं का तत्काल निराकरण कराया गया तथा बाकि शेष समस्याओं के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: