गुरुवार, 25 फ़रवरी 2010

नगर निगम के वृहद सम्पत्तिकर शिविर में जमा हुआ सवा पांच लाख रुपए

नगर निगम के वृहद सम्पत्तिकर शिविर में जमा हुआ सवा पांच लाख रुपए

महाराज बाड़े पर लगा वृहद सम्पत्तिकर शिविर

ग्वालियर दिनांक-23.02.2010-    नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे राजस्व वसूली अभियान के तहत आज नगर निगम द्वारा महाराज बाड़े पर स्थित टाउनहाल के पास सम्पत्तिकर जमा करने के लिये एक वृहद सम्पत्तिकर शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर को आम जनता का अच्छा सहयोग मिला तथा आज एक ही दिन में इस शिविर में लगभग पांच लाख पच्चीस हजार रू. सम्पत्तिकर जमा हुआ है। इस शिविर को मिले जनता के सहयोग को देखते हुये निगम प्रशासन द्वारा भविष्य में अन्य उपनगरीय सार्वजनिक क्षेत्रों में भी इस प्रकार के शिविर आयोजित करने की योजना बनाई जा रही है।

       उपायुक्त सम्पत्तिकर अभय राजनगांवकर ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2009-10 के लिए शेष बचे दो माह फरवरी एवं मार्च का ही समय शेष रह गया है जिसको देखते हुए निगमायुक्त डा पवन कुमार शर्मा ने आमजनों की सुविधा के लिए वित्तीय वर्ष के शेष दो माह के लिए मेगा कैम्प आयोजित कर आमजनों को सम्पत्तिकर जमा करने की सुविधा प्रदान की गई। करदाताओं की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुये यह निर्णय लिया गया है कि वार्ड के अन्तर्गत बड़े मोहल्ले, कॉलोनी, बाजार, मल्टी आदि ऐसे क्षेत्र जहॉ अधिक संख्या में करदाता एकत्रित हो सकते हों, ऐसे स्थानों पर कर जमा हेतु कैम्प आयोजित किये जायेंगे। इसी क्रम में आज 23 फरवरी 2010 मंगलवार को प्रात: 9:00 बजे से महाराज बाड़ा स्थित टाउन हाल पर वृहद सम्पत्तिकर शिविर का आयोजन किया गया। जिससे व्यापारी भाई अवकाश के दिन का भरपूर फायदा उठा सकें। इस शिविर में आम जनता का अच्छा सहयोग मिला तथा शिविर स्थल पर सुबह से सम्पत्तिकर जमा करने के लिये जनता की भीड़ लगी रही तथा शाम होते-होते  कुल मिलाकर लगभग सवा पांच लाख रू. सम्पत्तिकर के रूप में जमा किया गया जो कि अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। वहीं इस शिविर को जनता द्वारा मिले अच्छे सहयोग के चलते निगम प्रशासन अब आगामी दिनों में इस प्रकार के वृहद शिविर का आयोजन करने की योजना तैयार कर रहा है।

टाऊन हॉल पर लगेगा कम्प्यूटर काउण्टर

       उपायुक्त सम्पत्तिकर द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि महाराज बाड़े स्थित टाऊन हॉल में सप्ताह के सातों दिन नगर निगम शहर के किसी भी वार्ड का सम्पत्तिकर कम्प्यूटर काउण्टर पर जमा कर रसीद प्राप्त की जा सकती है। यह सुविधा आमजनों के लिये प्रात: 10 बजे से 3 बजे तक रखी गई है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: