शुक्रवार, 19 फ़रवरी 2010

महापौर ने ग्राम बरा में प्रोजेक्ट उत्थान के कार्यों का निरीक्षण किया

महापौर ने ग्राम बरा में प्रोजेक्ट उत्थान के कार्यों का निरीक्षण किया

ग्वालियर दिनांक- 13.02.2010- महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता तथा मेयर-इन-कांउसिल की स्वास्थ्य विभाग की प्रभारी डॉ. अंजली रायजादा एवं जनकार्य प्रभारी सतीश बोहरे आज ग्राम बरा क्षेत्र में डीएफआईडी के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण करने पहुंची। यहां पर 55 लाख रू. की लागत से सड़क, नाली तथा पेयजल कार्य प्रांरभ किया गया है। ग्राम बरा में महापौर द्वारा प्रांरभ किये गये सीमेंट कंक्रीट की सड़क निर्माण तथा हैण्डपम्प खुदाई के कार्य का निरीक्षण किया। स्थानीय नागरिकों द्वारा निरीक्षण के दौरान मान. महापौर महोदय से क्षेत्र में विद्युतीकरण कराये जाने की भी मांग की गई।

      महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता द्वारा स्थल पर मौजूद प्रोजेक्ट उत्थान के नोडल ऑफीसर देवेन्द्र ंसिह चौहान को डीएफआईडी के आगामी प्रोजेक्ट में क्षेत्र के विद्युतीकरण का प्रस्ताव भी शामिल किये जाने के निर्देश दिये गये। स्थानीय नागरिकों द्वारा महापौर महोदया से राशनकार्ड बनाये जाने तथा गरीबी रेखा के राशनकार्ड एवं निराश्रित विधवा पेंशन के कार्य नहीं होने की शिकायत करने पर महापौर महोदया द्वारा क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया गया कि आगामी शुक्रवार को क्षेत्र में एक कैम्प लगाकर नागरिकों के राशनकार्ड तथा निराश्रित पेंशन के फार्म भरवाये जावे।

      स्वास्थ्य प्रभारी श्रीमती अंजली रायजादा द्वारा स्थानीय नागरिकों से बरा क्षेत्र में साफ-सफाई में नगर निगम को सहयोग देने तथा घर के निकलने वाले कचरे को डस्टबिन अथवा नगर निगम द्वारा निर्धारित स्थान पर डाले जाने का अनुरोध किया। इस अवसर पर निगम के कार्यपालनयंत्री प्रेम पचौरी, एम.पी.यू.एस.पी. के नोडल ऑफीसर देवेन्द्र सिंह चौहान, एम.पी.यू.एस.पी. के सहायकयंत्री पवन सिंघल उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: