गुरुवार, 25 फ़रवरी 2010

जनसुनवाई में हुआ दो दर्जन से अधिक समस्याओं का निराकरण

जनसुनवाई में हुआ दो दर्जन से अधिक समस्याओं का निराकरण

महाराज बाड़ा सहित उपनगरीय कार्यालयों पर हुई जनसुनवाई

ग्वालियर दिनांक- 23.02.2010- नगर निगम मुख्यालय महाराज बाड़ा सहित शहर के सभी उपनगरीय कार्यालयों में आज आमजन की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए जनसुनवाई की गई। इस दौरान महाराज बाड़ा स्थित निगम के कार्यालय पर लगभग दो दर्जन समस्याएं सुनी गई वहीं शहर के अन्य उपनगरीय कार्यालयों में भी अनेक समस्याओं का तत्काल निराकरण कराया गया।

प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय शिवराज ंसिंह चौहान की मंशानुरुप प्रत्येक मंगलबार को प्रदेश भर में आमजन की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए जनसुनवाई का आयोजन किया जाता है जिसके तहत नगर निगम के मुख्य कार्यालय एवं सभी उपनगरीय कार्यालयों में जनसुनवाई का आयोजन किया जाता है जिसके अंर्तगत आज महाराज बाड़ा स्थित निगम के मुख्यालय पर नगर निगम के अपर आयुक्त कौशलेन्द्र ंसिह भदौरिया द्वारा जनसुनवाई करते हुए दर्जनों नागरिकों की समस्याएं सुनी गई। जिसमें अपर आयुक्त द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसुनवाई के दौरान आने वाली आमजनों की समस्याओं का तत्काल निराकरण कराया जाए।

महाराज बाड़े स्थित कार्यालय पर की गई जनसुनवाई के दौरान कुल 21 जनसमस्याएं आयी जिसका अपर आयुक्त द्वारा तत्काल यथासंभव निराकरण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। इस दौरान अधीक्षणयंत्री भवन से संबंधित 11 शिकायतें, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी से संबंधित 6 शिकायतें, जनकार्य की एक, पीएचई से संबंधित 2 तथा प्रभारी शिक्षा से संबंधित 1 शिकायत जनसुनवाई में आई। जनसुनवाई के दौरान नई सड़क निवासी मोहन गुर्जर ने उनके घर के सामने हो रहे निर्माण कार्य को रुकवाने की गुहार लगाई जिसके लिए अपर आयुक्त द्वारा ई ई भवन को तत्काल निर्देशित किया गया। नूरगंज निवासी रामदीन ंसिंह ने उनके क्षेत्र में हो रहे बिना अनुमति निर्माण कार्य को रुकवाने की गुहार लगाई जिसके लिए ई ई भवन को निर्देशित किया गया। वहीं नागरास का बाड़ा शिन्दे की छावनी निवासीगणों ने क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण के कारण नालियां बंद हो गई है इसलिये इस अवैध निर्माण को हटवाने की मांग की। वहीं सत्यनारायण की टेकरी निवासी शम्भूदयाल पाराशर ने उनकी गली में हो रहे अवैध निर्माण को रूकवाने की मांग की। वहीं नेमीचन्द्र जैन दाल बाजार द्वारा अवैध निर्माण हटवाने की मांग की। नाका चन्द्रबदनी निवासी विक्रम सिंह द्वारा वार्ड की सफाई की मांग की गई जिसके लिये वार्ड ऑफीसर को निर्देशित किया गया। केसर कॉलोनी घोसीपुरा निवासी- ओमप्रकाश बामौरिया ने उनके क्षेत्र की चौक हो रही सीवर लाईन को साफ करवाने की मांग की। जिंसी नाला न.3 निवासी हीरालाल कुशवाह ने मंदिर प्रवेश मार्ग पर अवेध कब्जे को हटवाने की गुहार लगाई। वहीं पूर्व सहायक आयुक्त श्याम कुमार खरे द्वारा उनके क्षेत्र की पारख के विकास के लिये आवेदन दिया गया।

सिकंदर कम्पू निवासी पदमचन्द्र जैन एवं हरिदास का मंदिर दिलीप साहू द्वारा सीवर सफाई व्यवस्था की मांग की गई। शिन्दे की छावनी निवासी- बुधिया बाथम द्वारा सार्वजनिक गली में से अवैध कब्जा हटवाने की मांग की। वहीं ललितपुर कॉलोनी निवासी काशीराम दहलवार द्वारा निगम की भूमि पर अवैध कब्जे को हटवाने की मांग की गई। श्रीराम कॉलोनी निवासी- महेन्द्र प्रताप सिंह चौहान ने उनके क्षेत्र में बनी अवैध भैंस डेयरी को हटाने के लिये आवेदन दिया। त्रिमूर्ति नगर मेला ग्राउण्ड के पीछे रामसिंह डंडौतिया द्वारा उनके प्लाट पर जबरन बनाई गई सड़क हटवाने की मांग की। इसी दौरान डीडवाना ओली क्षेत्र के निवासियों द्वारा क्षेत्र में बनी अवैध इमारत हटवाने एवं क्षेत्र की सफाई व्यवस्था कराने की मांग की गई।

जयेन्द्रगंज निवासी रामकिशन अग्रवाल द्वारा सुलभ शौचालय की सफाई व्यवस्था के लिये आवेदन दिया गया। इसके साथ ही आजाद नगर मुरार निवासी महेशचन्द्र द्वारा बिना अनुमति भवन निर्माण कार्य को रूकवाने की गुहार लगाई। वहीं गुढ़ा-गुढ़ी का नाका स्थित एकता बिहार कॉलोनी निवासी जी.के. जामदार द्वारा उनके बंद नल कनेक्शन को चालू कराने की मांग की गई।

इस अवसर पर अपर आयुक्त कौशलेन्द्र ंसिह भदौरिया, उपायुक्त देवेन्द्र ंसिह चौहान, सुरेन्द्र ंसिह भदौरिया, अधीक्षणयंत्री पी.एच.ई., लेखा अधिकारी श्री बाथम, स्वास्थ्य अधिकारी, जनकल्याण अधिकारी आदि अधिकारी उपस्थित थे।

 वहीं मुरार उपनगरीय कार्यालय में उपायुक्त डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव द्वारा तथा अन्य उपनगरीय कार्यालयों में ग्वालियर व लश्कर पूर्व व लश्कर पश्चिम में भी सहायक आयुक्तों द्वारा जनसुनवाई की गई। इस दौरान अनेक समस्याओं का तत्काल निराकरण कराया गया तथा बाकि शेष समस्याओं के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: