बुधवार, 24 फ़रवरी 2010

गृह राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने मैच की तैयारियों का जायजा लिया

गृह राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने मैच की तैयारियों का जायजा लिया

ग्वालियर 21 फरवरी 10 गृह,परिवहन एवं जेल राज्य मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह ने आज रूपसिंह स्टेडियम में पहुंचकर भारत एवं दक्षिण अफ्रीका के मध्य खेले जाने वाले एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच की तैयारियों का जायजा लिया इस अवसर पर कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक श्री सांई मनोहर, अपर जिला दंडाधिकारी श्री आर के जैन  श्री वेद प्रकाश जीडीसीए के मानसेवी सचिव श्री रवि पाटनकर सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे उल्लेखनीय है कि यह अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच 24 फरवरी को खेला जाना है 

       गृह राज्य मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह ने तैयारियों का जायजा लेते समय जीडीसीए के पदाधिकारियों से कहा कि दर्शकों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखें । उन्होंने कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से मैच को लेकर किये जा रहे सुरक्षा इंतजामों की जानकारी भी ली । गृह राज्य मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिये कृत संकल्पित है । हाल ही में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने महिला हॉकी टीमों आर्थिक संबल दिया । साथ ही सरकार अन्य खेलों को बढ़ावा देने के लिये हर तरह का सहयोग प्रदान कर रही है ।

       कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने गृह राज्य मंत्री को जानकारी दी कि वैध टिकिटधारी ही स्टेडियम में प्रवेश करें, इसके लिये टिकिटों की बारकोडिंग कराई गई है । साथ ही विभिन्न स्तर पर टिकिटों की बारीकी से जांच की जायेगी । उन्होंने मैच को ध्यान में रख कर की गई अन्य व्यवस्था की भी जानकारी दी । पुलिस अधीक्षक श्री ए सांई मनोहर ने बताया कि मैच के दौरान करीब ढाई हजार पुलिस जवान मुस्तैदी से तैनात रहेंगें । साथ ही रेपिड एक्शन फोर्स को भी सुरक्षा में लगाया जायेगा । सुरक्षा की दृष्टि से दो डीआईजी रेंक, छ: एस पी रेंक, आठ एडीशनल एस पी , बारह नगर पुलिस अधीक्षक एवं 20 डीएसपी रेंक के अधिकारी भी तैनात रहेंगें ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: