मंगलवार, 27 अप्रैल 2010

ग्रामीण पेयजल समीक्षा की बैठक 30 को

ग्रामीण पेयजल समीक्षा की बैठक 30 को

ग्वालियर 26 अप्रैल 10। ग्रामीण पेयजल समीक्षा के लिये बैठक का आयोजन 30 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से जिला पंचायत कार्यालय के सभागार में किया गया है।

       जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा ने बताया कि यह बैठक जिला पंचायत की गत साधारण सभा की बैठक में लिये गये निर्णय के अनुक्रम में आयोजित की जा रही है। उन्होंने निर्देश दिये है कि बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री, खण्ड स्तरीय सहायक यंत्री एवं जिले में पदस्थ समस्त उपयंत्री अपने-अपने क्षेत्र की सम्पूर्ण जानकारी सहित अनिवार्य रूप से उपस्थित हों।

       बैठक में ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित हैण्डपंपों की अद्यतन जानकारी, खनित हैण्डपॅम्प जिनमें एसेसरीज नहीं डाली गई है की सूची, वर्ष 2010-11 में पी सी. ग्रामों में प्राप्त नवीन खनन हैण्डपम्पों की जानकारी एवं अद्यतन प्रगति, पूर्व से संचालित 82 नलजल योजना की ब्लाकवार, योजनावार विस्तृत जानकारी, नवीन नलजल योजनाओं की ब्लॉकवार, उपयंत्रीवार एवं योजनावार जानकारी, पेजयल स्त्रोत संधारण के लिये वाहन एवं अतिरिक्त पृथक से लगाये गये हैण्डपम्प मैकेनिकों की जानकारी, पेयजल परिवहन के प्रस्तावों की ग्रामवार जानकारी, हैण्डपम्प एवं नलजल योजना संधारण के लिये उपलब्ध सामग्री, पेयजल स्त्रोत विहिन बसाहटों इत्यादि पर चर्चा की जायेगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं: