शनिवार, 24 अप्रैल 2010

मुरैना में भगवत कथा पंडाल में आग लगी

मुरैना 24 अप्रेल 10 , स्थानीय गाँधी कालोनी मुरैना में चल रही श्रीमदभगवद कथा के छठवें दिन आज कथा प्रारंभ होने के 15 मिनिट के भीतर ही कथा पण्डाल में अज्ञात कारणों से भीषण आग अचानक लग गई और सारा पण्डाल चन्द पलों के भीतर विशाल होली के मानिन्द धू धू कर जल गया ।
चन्द 30 मिनिट तक चले अग्निकाण्ड में लाखों का माल मशरूका साजो सामान , यहाँ तक कि कथा की व्यास गद्दी और कथा का मुख्य मंच व कथावाचक पण्डित जी के कथा ग्रंथादि तक जल कर भस्म हो गये । कथा वाचक इलाहाबाद उ.प्र. के पंडित जी मंच पर ही जडवत बैठे रह कर बेहोश हो गये जिन्हें लोगों द्वारा काफी मुश्किल से बाहर निकाला गया ।
कथा करा रहे ब्राह्मण परिवार के यजमान पंडित रमेश उपाध्याय और उनकी धर्मपत्नी को घटना के दरम्यान ही दिल का दौरा पड गया जिन्हें तुरन्त अस्पताल ले जाया गया । घटना दोपहर करीब 12 बजकर 35 मिनिट से 1 बजे के बीच घटित हुयी ।
खबर लिखे जाने तक ब्राह्मण परिवार दोबारा कथा प्रारंभ कराने की तैयारीयों में जुटा था ।
आग इतनी भीषण थी कि समूची गांधी कालोनी में भगदड और कोहराम मच गया । फायर ब्रिगेड ने पहुँच कर आग को बुझाया वरना कुछ पलों के भीतर कालोनी में घरों में भी आग फैल जाती ।
कथा की शुरूआत होने के कारण अधिक लोग कथा में नहीं पहुँचे थे यदि यह घटना एक दो घण्टे बाद घटित होती तो भारी जनहानि हो जाती और सैकडों लोग जिन्दा जल जाते । आग का दृश्य इतना हृदय विदारक था कि अनेक कूलर और पंखे तथा जनरेटर आग से पिघल कर गोलों में बदल गये । आग लगने के कारण अज्ञात हैं ।
--------------------------------------------------------------
Ovi Store: Fresh apps and more
http://store.ovi.com/?cid=ovistore-fw-bac-na-acq-na-ovimail-g0-na-4

कोई टिप्पणी नहीं: