रविवार, 25 अप्रैल 2010

बाजार हाट वसूली ठेकेदारों की बैठक में रियायती कार्ड बनाने पर दिया गया जोर

बाजार हाट वसूली ठेकेदारों की बैठक में रियायती कार्ड बनाने पर दिया गया जोर

ग्वालियर दिनांक- 24.04.2010-   बाजार समिति के प्रभारी सदस्य श्रीमती नीतू घनश्याम गुप्ता के परामर्श पर गत दिवस चिड़ियाघर में बाजार हाट वसूली ठेकेदारों की बैठक बुलाई गई। बैठक में प्रभारी सदस्य श्रीमती नीतू गुप्ता ने बाजार हाट वसूली ठेकों के अंतर्गत प्राप्त होने वाली शिकायतों के संबंध में ठेकेदारों को सचेत किया गया तथा कहा कि हाथ ठेला एवं फुटकर दुकानदारों को निर्धारित रियायती दरों पर साप्ताहिक/ मासिक कार्ड प्रत्येक गुरूवार को प्रात: 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक अनिवार्य रूप से बनवाये जावे।

       उक्त कार्ड ग्वालियर क्षेत्र में क्षेत्रीय कार्यालय क्र.4, थाटीपुर क्षेत्र में क्षेत्रीय कार्यालय क्र.6 पड़ाव, मुरार क्षेत्र में क्षेत्रीय कार्यालय क्र.9 पर तथा लश्कर क्षेत्र में मिनी स्टेडियम छत्री बाजार एवं क्षेत्रीय कार्यालय क्र.12 में कार्ड बनाने की व्यवस्था की गई है। इस विषयक उपायुक्त राजस्व सुरेन्द्र सिंह भदौरिया ने आदेश प्रसारित किये है। यदि ठेकेदार कार्ड बनाने में टालम-टूल करता है तो क्षेत्रीय कार्यालय पर निगम का कर संग्रहक कार्ड बनाकर देगा।

बैठक में यह भी बताया गया कि शहर में प्रमुख स्थानों पर बाजार हाट वसूली के साईन बोर्ड भी लगवाये जा रहे हैं। निगम प्रशासन का पूरा प्रयास है कि बाजार हाट की वसूली शरायतों एवं अनुबंध की शर्तों की सीमा में ही ठेकेदारों द्वारा की जावे। अवैध वसूली रोकने के हर संभव प्रयास किये जावेंगे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: