बुधवार, 26 मई 2010

युवा देश के नवनिर्माण में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें

युवा देश के नवनिर्माण में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें

महिला पोलीटेक्निक महाविद्यालय के समारोह में स्वास्थ्य मंत्री श्री मिश्रा का आह्वान

ग्वालियर 23 मई 10। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनूप मिश्रा ने युवाओं का आह्वान किया है कि वे देश के नवनिर्माण में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें, क्योंकि आने वाले समय में देश के विकास का दायित्व युवाओं के कंधों पर ही आने वाला है। श्री मिश्रा ने यह उद्गार आज शासकीय महिला पोलिटेक्निक महाविद्यालय में आयोजित वार्षिक पत्रिका 'प्रज्ञा' के विमोचन के समारोह में व्यक्त किये।

       स्वास्थ्य मंत्री ने 'प्रज्ञा' के प्रकाशन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि छात्राओं को तकनीकी अध्ययन के साथ ही व्यक्तित्व विकास पर भी पूरे ध्यान देना चाहिये। उन्होंने कहा कि युवा राजनीति से परहेज न करें और भ्रष्टाचार उन्मूलन के प्रति अपनी जवाबदेही समझें।

       इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार की ओर से प्राचार्य डॉ. ए ए. सिध्दीकी तथा छात्राओं ने स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत करते हुए उन्हें महाविद्यालय की समस्याओं से अवगत कराया। स्वास्थ्य मंत्री श्री अनूप मिश्रा ने छात्राओं की समस्याओं पर महाविद्यालय में आधुनिक सभाकक्ष बनाने में शासन की ओर से भरपूर सहयोग प्रदान करने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने महाविद्यालय में प्लेसमेन्ट सेल खोलने की आवश्यकता भी बताई और कहा कि महिला पोलिटेक्निक महाविद्यालय प्रदेश की सबसे पुरानी संस्थाओं में से एक है,  इसलिये इसकी प्रतिष्ठा बनाये रखना सबकी जिम्मेदारी है। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये।

 

कोई टिप्पणी नहीं: