शुक्रवार, 23 जुलाई 2010

लगभग 250 दुकानों के आगे के स्थाई अतिक्रमण हटाये

लगभग 250 दुकानों के आगे के स्थाई अतिक्रमण हटाये

ग्वालियर दिनांक- 22.07.2010& नगर निगम द्वारा चलाये जा रहे अतिक्रमण हटाओं अभियान के तहत आज मुरार क्षेत्र में दुकानदारों द्वारा दुकानों के आगे किये गये स्थाई अतिक्रमण को हटाया गया जो कि यातायात में बाधा उत्पन्न कर रहे थे तथा इनसे नालियों की सफाई भी प्रतिदिन नहीं हो पा रही थी। इस दौरान लगभग 250 अतिक्रमणकारियों के अतिक्रमण हटाये गये।

       मदाखलत अधिकारी ने जानकारी देते हुये बताया है कि मुरार बजाजखाना क्षेत्र में स्थित दुकानों के संचालकों द्वारा अपनी दुकानों के आगे एवं नालियों के ऊपर दासे बनाकर स्थाई अतिक्रमण कर लिया गया था जिसके कारण्ा नालियों की नियमित सफाई नहीं हो पा रही थी तथा नालियां चौक की स्थिति बन रही थी इसके साथ ही क्षेत्र में यातायात की समस्या भी उत्पन्न हो रही थी जिसको देखते हुये वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में मदाखलत विभाग द्वारा आज क्षेत्र के लगभग 250 दुकानदारों द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटाया गया। इस दौरान किसी भी घटना को देखते हुये मदाखलत दस्ते के साथ मुरार थाना क्षेत्र प्रभारी सहित पुलिस बल मौजूद था। इसके पश्चात मुरार क्षेत्र से ठेले वालों को हटवाकर रामलीला मैदान हॉकर्स जोन भेजा गया एवं ठाटीपुर स्टेशन बजरिया से ठेले वालों को अम्बेडकर पार्क हॉकर्स जोन में भेजा गया।

       हजीरा, किलागेट के ठेले वालों को मनोरंजनालय के पास हॉकर्स जोन में भिजवाया गया। बहोड़ापुर रोड़ पर खड़े ठेले वालों को मस्तान बाबा दरगाह पर पहुंचाया गया। शिन्दे की छावनी से ठेले वालों को व्यवस्थित करवाया गया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: