शनिवार, 24 जुलाई 2010

जिला योजना समिति के सदस्यों का निर्वाचन आज

जिला योजना समिति के सदस्यों का निर्वाचन आज

ग्वालियर 23 जुलाई 10 ग्वालियर जिले की जिला योजना समिति के सदस्यों का निर्वाचन 24 जुलाई को होगा। इस दिन यह निर्वाचन दोपहर 12 बजे से निर्धारित स्थलों पर आरंभ होगा। मध्यप्रदेश जिला योजना समिति अधिनियम 1995 के तहत इस निर्वाचन के लिये कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी द्वारा गत 3 जुलाई को अधिसूचना जारी की गई थी।

       संभागीय संयुक्त संचालक योजना एवं सांख्यिकी श्री आर के. झारिया ने बताया नगर निगम परिषद ग्वालियर से जिला योजना समिति के लिये सात सदस्यों का निर्वाचन 24 जुलाई को जल बिहार परिसर स्थित परिषद के सभागार में होगा। जिला पंचायत के सभागार में जिला योजना समिति के लिये जिला पंचायत से चुने जाने वाले सात सदस्यों का निर्वाचन किया जायेगा। जिला योजना समिति के लिये नगर पालिका परिषद डबरा से एक सदस्य का निर्वाचन होगा। यहां के निर्वाचन की कार्रवाई नगर पालिका डबरा के सभागार में सम्पादित होगी। सामुदायिक भवन डबरा में 24 जुलाई को ही नगर पंचायत बिलौआ, पिछोर, ऑंतरी व नगर पंचायत भितरवार के निर्वाचित सदस्यों में से एक-एक सदस्य का निर्वाचन जिला योजना समिति के लिए किया जायेगा।

       इस निर्वाचन में नगर निगम, नगर पालिका व नगर पंचायतों के पार्षदगण तथा महापौर व अध्यक्षगण भाग ले सकेंगे। इसी तरह जिला पंचायत के सदस्य व अध्यक्ष इस निर्वाचन में शामिल हो सकेंगे। कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने यह निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिये पीठासीन अधिकारियों की तैनाती कर दी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक संयुक्त कलेक्टर श्री राजेश बाथम को नगर निगम परिषद के पीठासीन अधिकारी का दायित्व सौंपा गया है। जिला पंचायत सदस्यों में से योजना समिति के सदस्यों के निर्वाचन हेतु अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) श्री आदित्य सिंह तोमर, नगर पालिका डबरा के लिये अनुविभागीय अधिकारी सुश्री स्वाति मीणा तथा नगर पंचायत समूह के पीठासीन अधिकारी का दायित्व अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) भितरवार श्री शिवराज वर्मा को सौंपा है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: