सोमवार, 27 दिसंबर 2010

भाजपाई डाक्टरों के दल के साथ मउछ में सपेरों की बस्ती में पहुंचे

भाजपा डाक्टरों के दल के साथ मउछ में सपेरों की बस्ती में पहुंचे

              ग्वालियर 26 दिसम्बर। ग्राम मउछ में स्थित सपेरों (नाथ) लोगों की बस्ती में फैली बीमारियों के इलाज के लिये भारतीय जनता पार्टी जिला ग्वालियर ग्रामीण के जिलाध्यक्ष भारतसिंह कुशवाह के नेतृत्व में एक चिकित्सक दल को लेकर पहुंचा। डॉक्टरों के दल ने सपेरों का चिकित्सकीय परीक्षण कर उन्हें दवाईयां वितरित की गई। इस अवसर पर विशेष रूप से भाजपा जिला उपाध्यक्ष विकास साहू साथ थे।

       भाजपा कार्यालय से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि ग्राम मउछ में पिछले कुछ दिनों से सपेरे जाति के लोग किसी बीमारी की चपेट में आने से तीन बच्चों की मृत्यु हो चुकी हैं। इस बात की जानकारी मिलने पर भाजपा ग्रामीण जिलाध्यक्ष भारतसिंह कुशवाह अपने साथ एक चिकित्सकीय दल को लेकर ग्राम पहुंचे। जहां उन्होंने देखा कि सपेरा जाति के लोग किसी बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। श्री कुशवाह ने डाक्टरों से सपेरा जाति के लोगों का तत्काल इलाज करने के लिये कहा। डाक्टरों ने मउछ में सपेरा जाति के सभी लोगों का परीक्षण कर उन्हें दवाईयां वितरित की गई।

       उल्लेखनीय है कि इस बीमारी से मरने वालों में बच्चू सपेरा के तीन बच्चे जिनमें पहला 8 साल,दूसरा 5 साल, तीसरा 2 साल का था तथा सरनाम सपेरा का 7 साल, अशोक सपेरा का 4 माह का बच्चा शामिल है।

       इस अवसर पर सपेरा समाज के लोगों ने भाजपा जिलाध्यक्ष भारतसिंह कुशवाह को अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि उनके बीपीएल के कार्ड नहीं बने है, तथा बीमारी से मरने वाले बच्चों के परिजनों को मुआवजा दिलाने की बात की। जिस पर श्री कुशवाह ने तत्काल मोबाईल से एस.डी.एम. से मउछ में सपेरा के बीपीएल कार्ड बनवाएं जाने की बात की वहीं उन्होंने सिविल सर्जन डॉक्टर सिगवेकर से डाक्टरों के दल समय-समय पर भेजकर उनके परीक्षण्ा किये जाने की बात की।

       इस अवसर पर भाजपा के जिला महामंत्री पी.पी. नरवरिया, श्यामसिंह सेंगर, रूपसिंह घुरैया, मंडल अध्यक्ष नरेन्द्र जैन, कमल किशोर चौरसिया, वीरेन्द्र सिंह, गुड्डू भदौरिया, सहित अनेक स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: