बुधवार, 12 जनवरी 2011

शहर के विकास के लिए प्रत्येक शहरवासी निभायें सक्रिय सहभागिता : श्री नरेन्द्र सिंह तोमर

शहर के विकास के लिए प्रत्येक शहरवासी निभायें सक्रिय सहभागिता : श्री नरेन्द्र सिंह तोमर

शहर को जे.यू.एन.एन.आर.एम. में जोड़ने के लिए मिलकर उठानी होगी आवाज : महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता

ग्वालियर 11 जनवरी 2011- शहर के विकास के लिए दौड़ को माध्यम बनाकर विकास का जज्बा लोगों में पैदा करने के लिए इस प्रकार के आयोजन सराहनीय है तथा शहर के युवा वर्ग द्वारा शहर को विकास के पथ पर गति प्रदान करने के लिए आज युवाओं द्वारा जो संदेश दिया गया है शहर के प्रत्येक जन जन को उसका सम्मान करते हुए शहर विकास में सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए।

       उक्ताशय के विचार भारतीय जनता पार्टी के राष्टीय महासचिव एवं सांसद श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने आज ग्वालियर नगर निगम परिषद तथा महापौर के कार्यकाल को एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित शहर श्रंगार के नारी संकल्प का प्रथम सोपान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में व्यक्त किए। इस अवसर पर श्री तोमर ने कहा कि स्थानीय, राज्य या केन्द्र में कहीं भी भारतीय जनता पार्टी की सत्ता हो लेकिन भाजपा के लिए सत्ता साध्य नहीं बल्कि समाज सेवा एवं विकास करने का एक माध्यम है जिससे हम शहर, राज्य अथवा देश का विकास कर सकें। जब विकास होगा तो लोगों को रोजगार मिलेगा तथा गरीबों को सुविधाएं मिलेगीं।

       कार्यक्रम में विशिष्ठि अतिथि के रुप में प्रदेश सरकार के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय, भाजपा के जिलाध्यक्ष श्री वेदप्रकाश शर्मा उपस्थित थे जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता ने की। कार्यक्रम में मुख्य रुप से पूर्व महापौर श्री रधुनाथ राव पापरीकर, श्री विवेक नारायण शेजवलकर, साडा अध्यक्ष श्री जयसिंह कुशवाह, सभापति श्री बृजेन्द्र सिंह जादौन, मेयर इन काउंसिल के सदस्य श्री सतीश बोहरे, श्री जगत सिंह कौरव, श्री महेश गुप्ता, श्रीमती अंजली रायजादा, श्रीमती आशा संतोष राठौर, श्री गिर्राज कंसाना, श्रीमती लक्ष्मी दिवाकर शर्मा, श्रीमती खुशबू गुप्ता,  भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष श्री अभय चौधरी, भाजपा के जिला महामंत्री श्री कमल माखीजानी, श्री राकेश जादौन, श्री रविन्द्र राजपूत, श्रीमती सुमन शर्मा आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम में उपस्थित हुये अतिथियों का स्वागत सभापति श्री बृजेन्द्र सिंह जादौन, निगमायुक्त श्री एन.बी.एस. राजपूत एवं अपर आयुक्त श्री सुरेश शर्मा द्वारा किया गया।

इस अवसर पर सभी अतिथियाें का स्वागत करते हुए महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता ने कहा कि आज हमें महापौर के रुप में कार्य करते हुए एक वर्ष पूर्ण हुए है तथा इस एक वर्ष में हमने जो सोचा था वैसा विकास किया इसमें हमें सभी का भरपूर सहयोग मिला तथा आगे भी सभी का सहयोग मिलता रहेगा ऐसी मै आशा करती हूं। महापौर श्रीमती गुप्ता ने कहा कि सभी के सहायोग व जनभागीदारी से कार्य करने में सफलता की एक नई किरण दिखती है तथा जबरदस्त उर्जा का संचार होता है।

महापौर श्रीमती गुप्ता ने कहा कि शहर विकास के लिए प्रत्येक जन जन की भागीदारी अत्यावश्यक है तथा सभी के सहायोग एवं जनता की सहभागिता से हम विकास के मामले में इंदौर व भोपाल को भी पीछे छोड़ने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि शहर के सभी जनप्रतिनिधि एवं प्रदेश सरकार के मुखिया ग्वालियर शहर को जवाहर लाल नेहरु शहरी विकास मिशन में शामिल कराने के लिए अपने अपने स्तर पर आवाज उठा रहे हैं लेकिन विकास की नई इबारत लिखने के लिए प्रत्येक जन को मिलकर इसके लिए आवाज उठानी होगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अभी हाल ही में शहर की सड़कों के सुधार के लिए 15 करोड़ रुपए दिए है जिनसे शहर की सड़कों का विकास किया जा रहा है।

इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री श्री विजयवर्गीय ने कहा कि ग्वालियर शहर को विकास की दौड़ में आगे करने के लिए नगर निगम द्वारा आयोजित ग्वालियर विकास दौड़ में दौड़े शहर के युवा बधाई के पात्र है लेकिन शहर विकास के लिए शहर के प्रत्येक नागरिक को आगे आना होगा तथा बलिदान देने के लिए तैयार रहना होगा क्योंकि बिना बलिदान दिये शहर विकास संभव नहीं है तथा शहर विकास में बाधक बन रहे अतिक्रमण को लोगों को स्वयं आगे आकर हटाना होगा। इस अवसर पर श्री विजयवर्गीय ने कहा कि महापौर श्रीमती गुप्ता को विकास की ऐसी इबारत रचनी चाहिये कि हमेशा शहरवासी उनको याद रखें तथा उनके पदचिन्हों पर चलने की प्रेरणा लें।

इस अवसर पर पूर्व महापौर एवं स्वतंत्रता संग्राम सैनानी डॉ. रघुनाथराव पापरीकर ने कहा कि ग्वालियर शहर का नाम रोशन करने एवं शहर को विकास के क्रम में अग्रणी रखने के लिए इस प्रकार के उत्साहवर्धक कार्यक्रम आवश्यक है तथा शहर विकास के लिए नगर निगम एक संस्था है इस संस्था के माध्यम से सभी जनप्रतिनिधियों को राजनीतिक भेदभाव भूल कर शहर विकास में सक्रिय भूमिका निभानी चाहिये तथा शहर विकास के लिए शहर के गणमान्य नागरिकों की भागीदारी भी होना चाहिये। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन महापौर कार्यालय के सचिव श्री राकेश मित्तल एवं अतिथियों का आभार व्यक्त निगमायुक्त श्री एन.बी.एस. राजपूत द्वारा किया गया।

       कार्यक्रम के दौरान ग्वालियर विकास दौड़ में शामिल हुये सैकड़ों धावकाें सहित शहर के गणमान्य नागरिक, नगर निगम के सभी अधिकारी/ कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

शहर को जे.यू.एन.एन.आर.एम. में शामिल कराने के लिए हजारों नागरिकों ने किये हस्ताक्षर

ग्वालियर शहर को जवाहरलाल नेहरू शहरी विकास मिशन में शामिल कराने हेतु आज शहर के हजारों नागरिकों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया तथा नगर निगम द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान हजारों की संख्या में हस्ताक्षर कर केन्द्र सरकार से शहर को जे.यू.एन.एन.आर.एम. में शामिल करने की मांग की।

 

करोड़ों के विकास कार्यो को लोकार्पण और भूमि पूजन

नगर निगम ग्वालियर के वर्तमान परिषद के एक वर्ष 2010 में पूर्ण हो चुके 30 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि पूजन, 22 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा किया गया एवं 150 करोड़ रू. से अधिक के विकास कार्यों का संकल्प कार्यक्रम की अध्यक्षा महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता द्वारा लिया गया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: