मंगलवार, 11 अक्तूबर 2011

आधुनिक शहर के सपने को साकार कर रहा है साडा - महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता

आधुनिक शहर के सपने को साकार कर रहा है साडा - महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता
महापौर द्वारा तीन दिवसीय होमलोन मेले का शुभारंभ
 
ग्वालियर 11 अक्टूबर 2011/ आधुनिक सुख सुविधाओं से युक्त ग्वालियर शहर का जो सपना आज से दो दशक पूर्व देखा गया था, वह अब काउंटर मैग्नेट शहर के रूप में साकार रूप ले रहा है। इस सपने को साकार बनाने में साडा के साथ-साथ मंत्री रियलटी ग्रुप द्वारा सक्रिय भागीदारी निभाई जा रही है यह विचार महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता द्वारा तीन दिवसीय होमलोन मेले के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। होमलोन मेले शुभारंभ कार्यक्रम की अध्यक्षता साडा अध्यक्ष श्री जय सिंह कुशवाह ने की तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में संत गोपालदास जी महाराज उपस्थित थे। यह मेला 13 अक्टूबर तक प्रतिदिन दोपहर एक बजे से रात्रि 8 बजे तक आयोजित किया जायेगा। यह मेला रीजनल आर्ट एवं क्राफ्ट डिजाइन सेंटर मोतीमहल में आयोजित किया जा रहा है।
       महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता ने कहा कि आज के दौर में प्रत्येक परिवार का सपना होता है कि उसका स्वयं का आवास हो। लेकिन बढ़ती मंहगाई के दौर में यह एक दुष्कर कार्य होता जा रहा है, उन्होंने कहा कि साडा द्वारा न्यूनतम दरों पर आधुनिक सुख सविधाओं वाले आवास प्रदान कर महती कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी, स्व. सिकंदर वख्त, स्व. शीतला सहाय जी द्वारा ग्वालियर को आधुनिक शहर के रूप में विकसित करने के लिये जो सपना देखा था उसे मूर्त रूप प्रदान करने का कार्य साडा और मंत्री रियलटी ग्रुप द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी आय वर्ग के लोगों को होमलोन सुविधा उपलब्ध कराने के लिये तीन दिवसीय होमलोन मेलों आयोजन का शहर में प्रथम प्रयास है इसके उन्होंने साडा और मंत्री ग्रुप की सराहना भी की।
       इससे पूर्व प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री जय सिंह कुशवाह ने कहा कि प्राधिकरण द्वारा लगभग 200 करोड़ रूपए के व्यय से नवीन शहर की आधारभूत संरचना तैयार कर दी गई है। इसके साथ ही साडा द्वारा साढ़े 6 हजार भू खण्डों का विक्रय किया जा चुका है। प्राधिकरण द्वारा 320 फ्लेट निर्माण पूर्ण कर लिया गया है। इसके साथ ही 55 करोड़ रूपए की लागत से सौंजना हाउसिंग प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि साडा के हितग्राहियों को आसान किस्तों पर ऋण मुहैया कराने के उद्देश्य से तीन दिवसीय लोन मेले का आयोजन किया जा रहा है।
       मंत्री रियलटी ग्रुप के संचालक श्री सुदर्शन झंवर ने कहा कि मंत्रीग्रुप द्वारा 375 एकड़ क्षेत्र से आधुनिक टाउरशिप का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मंत्री ग्रुप द्वारा समाज के प्रत्येक वर्ग को ध्यान में रखकर आवास भू खण्डों की दरों का निर्धारण किया गया है।
       कार्यक्रम के अंत में साडा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. एम पी पटेल ने आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि लोन मेले में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक, एक्सस बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ोदा, यूनियन बैंक द्वारा अपने स्टॉल लगाये गये हैं। प्रत्येक यह मेला दोपहर 1 बजे से प्रारंभ होकर रात्रि 8 बजे तक संचालित किया जायेगा।
       अतिथिगण द्वारा मेले का भ्रमण कर सभी स्टॉलों का अवलोकन भी किया गया। 

कोई टिप्पणी नहीं: